27 अप्रैल, बुधवार का राशिफल: मन की चंचलता काम करेगी खराब, संयम से रहें

आज मन में भरपूर संतोष की भावना का अनुभव होगा । परिणामस्वरूप मानसिक शांति की अनुभूति करेंगे ।

मेष राशिफल
आपको अपनी कुशलता और प्रतिभा के बदले समाज में मान और प्रतिष्ठा मिलेगा । सृजनात्मक क्षमताएँ प्रकट करनेवाले व्यवसाय में आपको बहुत अधिक सफलता मिलेगी । परंतु मध्याह्न बाद आपका ध्यान विचलित होगा । साथ ही सर्वप्रथम आपको पुनः ध्यान केंद्रित करना पड़ेगा ।
वृषभ
गणेशजी कहते हैं कि आज आपकी आय और व्यापार में वृद्धि होने का योग है। व्यापार में नए लाभदायक संपर्क होंगे। कुटुंबीजनों और मित्रों के साथ हँसी-खुशी से पल बिताने का अवसर मिलेगा। प्रवास – पर्यटन का योग है। आज विशेषरूप से महिला वर्ग से लाभ होगा। जीवनसाथी के साथ के सम्बंधों में प्रगाढ़ आत्मीयता का अनुभव करेंगे। भाई- बंधुओं से तथा बुजुर्ग लोगों से लाभ होंगे। शारीरिक मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।
मिथुन
आज आपका हरेक कार्य सरलतापूर्वक सम्पन्न होगा। घर, आफिस तथा सामाजिक क्षेत्र में अनुकूल वातावरण बनने से प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। मान- सम्मान में वृद्धि होगी। उच्च पदाधिकारियों के सहयोगपूर्ण व्यवहार के कारण आपकी प्रगति का मार्ग प्रशस्त होगा। गृहस्थ जीवन में आनंद छाएगा। और उत्तम सांसारिक सुख प्राप्त कर सकेंगे। गणेशजी कहते हैं कि सरकारी कार्यों में आनेवाले अवरोध दूर होंगे और मार्ग आसान बनेगा।
कर्क 
शारीरिक मानसिक स्वास्थ्य के साथ-साथ भाग्यवृद्धि के अवसर आपकी प्रसन्नता में वृद्धि करेंगे। विदेश से शुभ समाचार मिलेगा। धार्मिक कार्य, देवदर्शन और यात्राधाम की मुलाकात से आनंद होगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ अच्छी तरह समय व्यतीत कर सकेगें विदेश जाने के इच्छुक लोगों की संभावना के साथ नौकरी पेशावालों को भी लाभ होने की संभावना गणेशजी देख रहे हैं।

Advertisement

सिंह राशिफल
गणेशजी आपको स्वास्थ्य के बारे में विशेष ध्यान रखने की चेतावनी देते हैं। बीमारी के कारण दवाखाने में खर्च करना पड़ेगा। क्रोध और वाणी को वश में रखना पड़ेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव होगा। बाहर खाने-पीने से तबीयत खराब हो सकती है। आपके मन पर नकारात्मक विचार हावी होंगे। अनैतिक कार्यों में शामिल न हों, इसका ध्यान रखें। इस समय आध्यात्मिकता का सहारा मन हो राहत देगा।
कन्या
व्यवसायिक क्षेत्र में आज यश प्राप्त होने की संभावनाएँ अधिक हैं। सहकर्मचारियों का सहकार प्राप्त होगा। पारिवारिक वातावरण में सुख का अनुभव होगा। शारीरिक और मानसिकरुप से भी आप स्वस्थ रहेंगे। आर्थिक लाभ होगा। रोगी व्यक्ति के स्वास्थ्य में सुधार होगा। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी।
तुला
किसी भी बात का बहुत जल्दी प्रत्युत्तर मिलेगा । छोटी-सी बात भी आपको चिंता कराएगी । अलग-अलग स्रोतों में से आप आय प्राप्त करेंगे । गणेशजी विश्वास दिलाते हुए कहते हैं यदि आप संतुलन बनाए रखें तो कार्यक्षेत्र में आश्चर्यजनक परिणाम प्राप्त कर सकेंगे ।
वृश्चिक
विचारों की स्पष्टता होगी और आप साकारात्मक विचार करेंगे । परिणामस्वरूप उचित दिशा में कार्य करेंगे । गणेशजी आपको लंबी अवधि का पूँजी निवेश करने की सलाह देते हैं । लॉटरी, सट्टा तथा जुए में आपको आकस्मिक लाभ मिल सकता है । परंतु लाभ लेने के बाद खेल छोड़ देने के लिए गणेशजी कहते हैं, क्योंकि शाम को ग्रहों के प्रतिकुल बनने की संभावना है ।

Advertisement

धनु राशिफल
नौकरी या व्यवसाय के क्षेत्र में आज आप मानसिक रूप से राहत का अनुभव करेंगे । व्यवसाय में आपके द्वारा किये गये परिश्रम का फल मिलता हुआ प्रतीत होगा । परिणामस्वरूप आप आनंदित रहेंगे, आपका आज का दिन खूब सुंदर तरह व्यतीत होगा, ऐसा गणेशजी बताते हैं ।
मकर
आप पुरानी वस्तुओं के प्रति नए दृष्टिकोण अपनाएँगे और कार्य अधिक रुचिकर बने रहेंगे। आप अपने कार्य में अधिक अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकेंगे। गणेशजी को लगता है कि आज अचानक धन लाभ हो सकता है। आप ज्ञान की दृष्टि से अधिक समृद्ध बनेंगे। गणेशजी बताते हैं कि ये सभी बातें आपका दिन सफल बना सकती हैं।
कुंभ
किसी विशेष वस्तु को प्राप्त करने के लिए आपकी प्यास आज तृप्त होगी । आज मन में भरपूर संतोष की भावना का अनुभव होगा । परिणामस्वरूप मानसिक शांति की अनुभूति करेंगे । इस खुशी में गणेशजी किसी को सहभागी बनाने के बारे में बताते हैं । खुशी बाँटने से दुगनी होती है । आपके लिए आज का दिन शुभ है ।
मीन
गणेशजी आपको प्रणयजीवन पर अधिक ध्यान देने और उसके संबंध में गंभीरता से विचार करने के लिए कहते हैं । आप हमेशा दिल की बात सुनते हैं और इसलिए आप उस विषय में विचार करते ही होंगे । आपका शुभ आशय होने से चिंता की कोई बात नहीं है । आज का दिन सकारात्मक और जीवन में पोजिटिव परिवर्तन लानेवाला है ।
( courtesy :GaneshaSpeaks )

Advertisement