IPL 2022: क्या अब भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है CSK, धोनी की कप्तानी में क्‍या होगा चमत्कार?

आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपरकिंग्स का अब तक का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा, लेकिन अब एक बार फिर फैंस को उम्‍मीदें बंध रही है ।

New Delhi, May 2: एमएस धोनी ने चेन्नई सुपरकिंग्स में अपनी कप्तानी पारी का शानदार आगाज किया । रविवार को पुणे में सीएसके और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला जहां चेन्‍नई ने हैदराबाद को 13 रनों से मात दे दी ।  इस आईपीएल में खेले गए नौ मुकाबलों में सीएसके की ये तीसरी जीत रही और वह प्वाइंट्स टेबल में अब भी नौंवे स्थान पर है । क्‍या चेन्‍नई की टीम के लिए अब भी खेल में मजबूत होने का समय बचा है, आइए आगे आपको बताते हैं ।

Advertisement

5 मुकाबले बाकी हैं
रविवार को हैदराबाद पर जीत से सीएसके फैन्स को एक नई उम्मीद बंधी है । सीएसके के लिए प्लेऑफ में पहुंचने का सफर अब भी आसान नहीं रहने वाला । टीम को अभी पांच और लीग मुकाबले खेलने हैं, और अगर सीएसके अपने बाकी सभी पांचों मुकाबले जीत जाती है तो उसकी आठ जीत के साथ 16 अंक हो जाएंगे । इसी के साथ सीएसके के प्लेऑफ में पहुंचने का रास्ता थोड़ा आसान हो जाएगा । हालांकि सीएसके को नेट-रन रेट भी बेहतर करना होगा।  सीएसके इस समय सीएसके की नेट रन रेट -0.407 है।

Advertisement

अब हारना पड़ेगा भारी
लेकिन मुसीबत ये है कि अगर चेन्नई सुपर किंग्स 5 में से 4 मैच ही CSK (2)जीत पाती है तो उसके 14 प्वाइंट ही होंगे । ऐसे में नेट-रनरेट पर जाकर मामला फंस जाएगा । यानी दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर सीएसके को निर्भर रहना पड़ेगा । सीएसके को अब प्लेऑफ में जाना है तो उसे बाकी के पांच मुकाबले जीतने ही होंगे ।

Advertisement

मैच का हाल
बात करें चेन्नई और सनराइजर्स के बीच हुए मुकाबले की, तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवरों में दो विकेट 202 रनों का स्कोर खड़ा किया । ऋतुराज गायकवाड़ ने 57 गेंदों पर छह छक्के एवं इतने ही चौके की मदद से 99 रन बनाए । डेवोन कॉन्वे ने 55 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 85 रन बनाए । सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से टी. नटराजन ने दो खिलाड़ियों को आउट किया । इसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद निर्धारित ओवरों में छह विकेट पर 189 रन ही बना सकी । जबकि  निकोलस पूरन ने नाबाद 64 और कप्तान केन विलियमसन ने 47 रनों की पारी खेली । चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से मुकेश चौधरी ने सबसे ज्यादा चार सफलताएं हासिल कीं।