अगले 15 दिन धैर्य से निकाले ये 3 राशि के लोग, मंगल-शनि की युति कराएगी नुकसान!

शनि और मंगल ग्रह ना सिर्फ प्रभावी ग्रह हैं, बल्कि एक-दूसरे के दुश्मन भी हैं, ऐसे में एक ही राशि में दोनों ग्रहों की मौजूदगी इनके बीच द्वंद युद्ध जैसी स्थिति पैदा करती है।

New Delhi, May 02 : ज्योतिष शास्त्र में शनि और मंगल दोनों को ही बहुत खास ग्रह माना जाता है, शनि की अशुभ स्थिति आर्थिक, मानसिक, शारीरिक कष्ट देती है, तो मंगल की अशुभ स्थिति व्यक्ति का वैवाहिक जीवन तबाह कर देती है, इस महीने यानी मई 2022 की शुरुआत शनि और मंगल की युति के साथ हो रही है, जो कि खासी खतरनाक स्थिति है, ये दोनों ग्रह कुंभ राशि में युति कर रहे हैं, जिसका बुरा असर तीन राशि वालों को झेलना पड़ सकता है, आइये आपको बताते हैं कि अगले 15 दिनों तक किन लोगों को बहुत संभलकर रहना होगा।

Advertisement

एक-दूसरे के दुश्मन हैं शनि-मंगल
शनि और मंगल ग्रह ना सिर्फ प्रभावी ग्रह हैं, बल्कि एक-दूसरे के दुश्मन भी हैं, ऐसे में एक ही राशि में दोनों ग्रहों की मौजूदगी इनके बीच द्वंद युद्ध जैसी स्थिति पैदा करती है, इसलिये इनकी युति को द्वंद योग कहा जाता है, shani dev इसलिये इनकी युति को द्वंद योग कहा जाता है, इस योग का तीन राशियों पर बुरा असर पड़ेगा, बेहतर होगा कि इस दौरान इन राशियों के जातक संभलकर रहें, साथ ही मंगल और शनिवार के दिन संकटमोचक हनुमान या शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा-अर्चना करें, मंत्र का जाप करें।

Advertisement

ये तीन राशि वाले बचकर रहें
कर्क- इस राशि के जातकों के लिये शनि-मंगल की युति ठीक नहीं है, उनके साथ कोई अनहोनी हो सकती है, Shanidev दुर्घटना, चोट-चपेट का शिकार हो सकते हैं, बेहतर होगा कि वर्कप्लेस पर कोई रिस्क ना लें, धैर्य से इस समय को निकालें।
कन्या- इस राशि के जातकों के लिये शनि-मंगल का ये द्वंद योग सेहत पर बुरा असर डाल सकता है, लिहाजा जातक अपनी सेहत का ध्यान रखें, पोषक चीजें खाएं, बाहर के खाने से बचें, थकान भी हावी रह सकता है।

Advertisement

कुंभ- इस राशि के जातकों के लिये ये समय सबसे ज्यादा मुश्किलें पैदा करने वाला है, Shani Dev क्योंकि मंगल-शनि की युति इसी राशि में बन रही है, इस राशि के लोगों को आवेश में आने, कड़वा बोलने और अहंकार से बचना चाहिये, नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है, नौकरी करने वाले लोग संभलकर रहें, गलती से भी किसी विवाद में ना पड़े।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है, हम इसकी पुष्टि नहीं करते हैं)