4 मई, बुधवार का राशिफल: गणेश जी की है कृपा, 9 राशियों के लिए लाभ का दिन

स्‍टूडेन्‍ट्स ध्‍यान दें, पढ़ाई में मन नहीं लगेगा इसलिए एकाग्रता पाने की कोशिश करें । किसी भी फालतू की चर्चा का हिस्‍सा बनकर दिन बर्बाद हो सकता है ।

Advertisement

मेष राशि
आपकी राशि के जातक प्रसन्‍न रहें । दिन सुख भरा संदेशा लाने वाला है । आनंद और संतोष की भावना का अनुभव करेंगे । व्‍यापार या नौकरी अगर आप किसी काम से बाहर जा रहे हैं तो आपको लाभ ही लाभ होगा । मान-प्रतिष्‍ठा बढ़ेगी । नौकरी में प्रमोशन और इनक्रीमेंट के चांसेज हैं । लेकिन आपके लिए है एक खास सलाह और वो ये कि चोट लगने के योग बन रहे हैं, वाहन आदि से दूर रहें ।
वृषभ राशि
वृषभ राशि के लिए भी खुशियों भरा दिन है । मन प्रसन्‍न रहेगा, विदेश जाने वालों के लिए अनुकूल समय है । लंबी दूरी करने के मौके मिलने वाले हैं । दफ्तर या जिस भी जगह आप काम करते हैं आपके बॉस प्रसन्‍न होंगे और आपको ढेर सारा काम भी सौंपेंगे । सेहत सामान्‍य रहने वाली है । सलाह दी जाती है कि स्‍वास्‍थ्‍य का ख्‍याल रखें, उल्‍टा पुल्‍टा खाने से बचें और स्‍वस्‍थ रहेंगे ।

Advertisement

मिथुन राशि
दिन आपके बिलकुल अनुकूल नहीं है । आपके स्‍वभाव के अनुरूप आप बेहद गुस्‍से में रह सकते हैं । क्रोध की भावनाओं को अपने काबू में रखें तो बेहतर होगा, अन्‍यथा का झगड़ा मोल ना लें । आपके खर्च बढ़े हुए हैं इन्‍हें और ना बढ़ाएं । अनावश्‍यक खर्च से खुद को नियंत्रण में रखें । साथी कर्मचारियों से मनमुटाव की पूरी संभावना है । आज आपके लिए सलाह है कि अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें ।
कर्क राशि
परिस्थितियां आपके अनुकूल हैं । दोस्‍त, फैमिली के साथ एंटरटेनमेंट की प्‍लानिंग करें । मूवी देखने का प्‍लान बना सकते हैं । आज कुछ अच्‍छा खाएं, रूटीन से हटकर ट्राई करें । गाड़ी खरीदने का समय है, अगर प्‍लान कर रहे हैं तो जरूर खरीदे ।
सिंह राशि
परिवार में खुशियों के मौके आने वाले हैं । परिवार के साथ आनंद में समय गुजरने वाला है । सेहत अच्‍छी रहेगी । नौकरी करते हैं तो आपको साथियों से पूरी सहायता मिलेगी ।

Advertisement

कन्‍या राशि
आपके लिए थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है । पूरा दिन संतान संबंधी चिंताओं से घिरे रहेंगे । शारीरिक कष्‍ट परेशान करेगा । पेटदर्द की समस्‍या रहने वाली है । स्‍टूडेन्‍ट्स ध्‍यान दें, पढ़ाई में मन नहीं लगेगा इसलिए एकाग्रता पाने की कोशिश करें । किसी भी फालतू की चर्चा का हिस्‍सा बनकर दिन बर्बाद हो सकता है । कोई पुराना मित्र मिल सकता है लेकिन समाचार शुभ होगा या अशुभ इसकी आशंका बनी हुई है ।तुला राशि
मानसिक रूप से परेशान रहेंगे, विचारों का बवंडर दिमाग में तूफान मचाएगा । आपकी माता की सेहत को लेकर कोई खबर आ सकती है, जिससे आप परेशान हो सकते हैं । यात्रा की दृष्टि से दिन शुभ नहीं है ।
वृश्चिक राशि
दिन आपके लिए शुभ है । दिन मजे के साथ बिताना चाहते हैं तो परिवार के लोगों से संपर्क करें । फैमिली आउटिंग का प्‍लान बना सकते हैं ।

धनु राशि
मध्‍यम फलदायी दिन हे, उतार-चढ़ाव बना रहेगा । फैमिली में खटपट की आशंका है, कुछ गलतफहमियां ऐसी हो सकती हैं जो रिश्‍ता टूटने का कारण बनें ।
मकर राशि
परिवार में अधूरे पड़े काम आसानी से हो जाएंगे । गृहस्‍थ जीवन में आनंद बना रहेगा । सेहत अच्‍छी रहनी वाली है इसलिए प्रसन्‍न रहें । अच्‍छा खाने के साथ जमकर शॉपिंग करने का मौका है ।
कुंभ राशि
अपने वाहन से कहीं जाने की गलती आज ना करें । वाहन दुर्घटना के योग बन रहे हैं, सड़क पर चलते हुए भी चोट चपाट का खतरा बना रह सकता है । इसलिए जो भी करें संभलकर करें । आपकी राशि के ग्रह आपके लिए शुभ नहीं माने जा रहे हैं, अशुभ घटनाओं की संभावना हो सकती है । आज किसी से वाद-विवाद में भी ना फंसे ।
मीन राशि
पर्यटन का दिन है, पुराने साथी मिलेंगे । अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है, खोया हुआ, रुका हुआ पैसा मिलेगा । शॉपिंग के लिए अचछा दिन है । मीन राशि के जातकों के लिए दिन शुभ रहने वाला है, ये दिन आपकी जिंदगी में काफी समय बाद आ रहा है । कुछ काम जिन्‍हें आप पूरा करना चाहते हैं उन्‍हें पूरा जरूर करें ।