लाउडस्पीकर मामले में राज ठाकरे ने कराई बाल ठाकरे की एंट्री, शिवसेना पर सीधा निशाना, वीडियो

राज ठाकरे ने बाल ठाकरे का एक पुराना वीडियो साझा करते हुए सत्ताधारी शिवसेना पर निशाना साधा है, वीडियो में बाल ठाकरे मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की बात कर रहे हैं।

New Delhi, May 04 : महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने बाला साहब ठाकरे का एक पुराना वीडियो साझा किया है, जिसमें वो मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की बात कर रहे हैं। आइये विस्तार से बताते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है।

Advertisement

राज ठाकरे का शिवसेना पर हमला
राज ठाकरे ने बाल ठाकरे का एक पुराना वीडियो साझा करते हुए सत्ताधारी शिवसेना पर निशाना साधा है, वीडियो में बाल ठाकरे मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की बात कर रहे हैं, उन्होने कहा था कि हमारी सरकार आई, तो हम मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाएंगे।

Advertisement

अजान के विरोध में हनुमान चालीसा
लाउडस्पीकर पर अजान के विरोध में महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई समेत कई जिलों में लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने का मामला सामने आया है, इससे पहले राज ठाकरे ने एक खुला पत्र जारी किया था, जिसमें लोगों से आग्रह किया था कि वो बुधवार को जहां भी लाउडस्पीकर पर अजान सुनें, वो वहां लाउड स्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाएं, लेटर में उन्होने लोगों से अजान की आवाज सुनने पर 100 नंबर डायल कर पुलिस में शिकायत दर्ज कराने को भी कहा था, इसके बाद ही एहतियात के तौर पर पुलिस ने नोटिस जारी किया है।

Advertisement

नोटिस का भी नहीं असर
आपको बता दें कि मुंबई पुलिस ने किसी तरह के विवाद को रोकने के लिये सीआरपीसी की धारा 149 के तहत मंगलवार शाम मनसे प्रमुख राज ठाकरे को नोटिस जारी किया था, Raj-Thackeray हालांकि मनसे कार्यकर्ताओं पर पुलिस की नोटिस का भी असर नहीं हुआ, कई इलाकों में लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीस बजाने का मामला सामने आया है, इसके बाद मुंबई पुलिस ने कार्रवाई के तहत मनसे के कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है।

राज ठाकरे का अल्टीमेटम
मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने पिछले महीने लाउडस्पीकर को लेकर अल्टीमेटम दिया था, उन्होने कहा था कि 3 मई तक मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर हटा लिये जाएं, इसके साथ ही उन्होने ये भी कहा था कि अगर लाउडस्पीकर नहीं हटाये गये तो वो इससे अपने हिसाब से निपटेंगे, जैसे को तैसा जवाब देते हुए मस्जिदों के आगे हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।