7 मई, शनिवार का राशिफल: आत्‍म चिंतन का समय, मिथुन राशि के जातक सचेत रहें

उच्च पदाधिकारियों की तरफ से प्रोत्साहन मिलने पर आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। व्यापारियों को व्यापार में तथा आय में वृद्धि होती है। गृहस्थ जीवन आनंदपूर्ण रहेगा। स्वास्थ्य बना रहेगा। उत्तम सांसारिक सुख प्राप्त होंगे।

मेष राशि
आपकी आत्मीयता अधिक संवेदनशील बनेगी। परिणामस्वरूप किसी की वाणी या बर्ताव से आपके मन को चोट पहुँचेगी। मानसिक भय के साथ शारीरिक अस्वस्थता से आप बेचैन रहेंगे। माताजी का स्वास्थ्य खराब होगा। वाहन चलाते समय सावधानी रखनी आवश्यक है। महत्त्वपूर्ण दस्तावेज आज न कराने की गणेशजी की सलाह है। आफिस या अन्यत्र स्त्रीवर्ग से हानि पहुँचने की संभावना है। विद्यार्थियों के लिए मध्यम दिन है।
वृषभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आप व्यवसाय को कम और घर तथा पारिवारिक मामलों को अधिक महत्त्व देंगे । घरेलू समस्या में गहरी रुचि लेकर परिवारजनों के साथ बैठकर आत्मीयतापूर्वक उसकी चर्चा करेंगे । शाम का समय उनके साथ आनंद से बिताएँगे । यानी कि आज आपके ध्यान का केन्द्र घर और परिवार ही होगा ।
मिथुन राशि
परिवार और अपने आसपास के लोगों की बढ़ती जाती अपेक्षाओं को संतुष्ट करने में आज का दिन व्यतीत होगा । पारिवारिक सदस्य और बच्चों के लिए आपको कुछ समय देना पड़ेगा । गणेशजी परिवार को खुश रखने की सलाह देते हैं , क्योंकि भविष्य में वे ही आपको सहायक सिद्ध होंगे ।
कर्क राशि
आज आप जो भी कार्य पसंद करेंगे उसमें खूब अच्छी तरह सफलतापूर्वक प्रदर्शन कर सकेंगे। और हरेक साहस में कामियाबी हासिल करेंगे । समाज आपके शक्तिशाली व्यक्तित्व और उत्कृष्ट गुणों की सराहना करते हुए आपको पुरस्कृत करेगा ।

Advertisement

सिंह राशि
गणेशजी के मतानुसार आपका पारिवारिक सदस्यों के साथ मतभेद होगा । आज का दिन आपके लिए अनुकूल न होने से आपको समझौतापूर्ण व्यवहार अपनाने की कोशिश करनी चाहिए । यदि आप वैसा व्यवहार नहीं रखेंगे तो आपके पक्ष में कोई बात नहीं बनेगी । ऑफिस में काम के पीछे अधिक समय देना पडे़गा ।
कन्‍या राशि
तन-मन की स्वस्थता के साथ आज का खुशहाल दिन आपको विविध लाभोंका उपहार देगा। व्यापारियों और नौकरी पेशावालों को आर्थिक लाभ होगा। उच्च पदाधिकारी खुश रहने से पदोन्नति की संभावनाएँ बढ़ेंगी। विवाहोत्सुक व्यक्तियों के लिए अनुकूल परिस्थितियाँ निर्मित होंगी। स्त्री मित्र लाभदायक साबित होंगे। प्राकृतिक सौंदर्यवाले स्थलों पर पर्यटन होगा। वैवाहिक सुख का भरपूर आनंद पा सकेंगे, ऐसा गणेशजी कहते हैं।
तुला राशि
गणेशजी के आशीर्वाद से आज आपके कार्य सरलतापूर्वक पूरे होंगे। मान- सम्मान में वृद्धि होगी। आफिस में उच्च पदाधिकारियों की तरफ से प्रोत्साहन मिलने पर आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। व्यापारियों को व्यापार में तथा आय में वृद्धि होती है। गृहस्थ जीवन आनंदपूर्ण रहेगा। स्वास्थ्य बना रहेगा। उत्तम सांसारिक सुख प्राप्त होंगे।
वृश्चिक राशि
आपके व्यापार में प्रगति होगी । परंतु स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही रखना उचित नहीं है । ऐसी संभावना है कि नए कार्य हाथ में लेने से आप हिचकिचाहट अनुभव करेंगे । आपके निवासस्थान या व्यापार में परिवर्तन आने के संकेत मिलते हैं । आफिस में अपने उच्च पदाधिकारियों की तरफ से आपको कोई आनंददायक समाचार मिलने की संभावना गणेशजी देख रहे हैं ।

Advertisement

धनु राशि
गृहकार्य की दैनिक प्रवृत्तियों में आपका दिन व्यतीत होगा । मित्रों या साथी कर्मचारियों के साथ सुरुचिपूर्ण भोजन का आनंद लेंगे । आज अधिक खर्च होने की संभावना होने से अनावश्यक खरीदारी न करने की गणेशजी सलाह देते हैं ।
मकर राशि
आज व्यापारी नए संबंध स्थापित कर सकेंगे।आज व्यापार के लिए दस्तावेज और महत्त्वपूर्ण मीटिंगें अच्छी तरह संपन्न होंगी।आपका आंतरिक मन आज अधिक क्रियाशील बनेगा और आप तेजी से सही निर्णय ले सकेंगे। परंतु गणेशजी बताते हैं कि आपके मन में स्थित किहीं नकारात्मक विचारों के कारण आपकी प्रगति में विघ्न आ सकता है।
कुंभ राशि
गणेशजी के मतानुसार आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा । अपने सहकर्मियों से बहुत बड़ी अपेक्षा न रखने की सलाह दी गई है । इस बात को ध्यान में रखेंगे तो अच्छा है परंतु यदि नहीं रखेंगे तो आपको निराशा हो सकती है । आज आपको ऐसा लगेगा कि अपनी भावनाओं या बात पर कोई ध्यान नहीं देता । आज का दिन दूसरे लोगों को समझाने और आत्मसंयम विकसित करने का है ।
मीन राशि
आज अधिक भावनाशील न बनने के लिए गणेशजी सलाह देते हैं। विचारों की अधिकता के कारण मानसिक रूप से शिथिलता का अनुभव होगा। इसलिए जमीन, मकान संपत्ति विषयक चर्चा आज न करने की गणेशजी सलाह देते हैं। पेट से सम्बंधित अजीर्ण जैसे रोग से शारीरिक अस्वस्थता का अनुभव होगा। आज विद्यार्थियों के लिए लाभकारी दिन है। यात्रा- प्रवास के लिए समय अनुकूल न होने से यात्रा- प्रवास को हो सके तो टालिएगा। सम्मान का भंग न हो इसका ध्यान रखिएगा।
(https://www.ganeshaspeaks.com)

Advertisement