जरा सी लापरवाही अनेक काम बिगाड़ेगी, मीन राशि वाले बचकर रहें, 9 मई का राशिफल

मेष- आज आप नए कार्य शुरू करने की प्रेरणा गणेशजी से प्राप्त कर सकेंगे, परंतु आपके विचार स्पष्ट न होने से उलझन बढ़ने की संभावना है। व्यवसाय में स्पर्धा का अनुभव होगा। लघु प्रवास होने की संभावना है। दोस्तों के साथ संबंध अच्छा रहेगा। उसमें लाभ होगा। स्त्रियों को बोलने पर नियंत्रण रखना पड़ेगा।
वृषभ – गणेशजी कहते हैं कि आज आप व्यवसाय को कम और घर तथा पारिवारिक मामलों को अधिक महत्त्व देंगे । घरेलू समस्या में गहरी रुचि लेकर परिवारजनों के साथ बैठकर आत्मीयतापूर्वक उसकी चर्चा करेंगे । शाम का समय उनके साथ आनंद से बिताएँगे । यानी कि आज आपके ध्यान का केन्द्र घर और परिवार ही होगा ।

Advertisement

मिथुन – परिवार और अपने आसपास के लोगों की बढ़ती जाती अपेक्षाओं को संतुष्ट करने में आज का दिन व्यतीत होगा । पारिवारिक सदस्य और बच्चों के लिए आपको कुछ समय देना पड़ेगा । गणेशजी परिवार को खुश रखने की सलाह देते हैं , क्योंकि भविष्य में वे ही आपको सहायक सिद्ध होंगे ।
कर्क – आज आपकी सफलता के मार्ग में आपका भावनाशील स्वभाव बाधक बनेगा । इसलिए अत्यधिक भावनाशीलता से दूर रहने के लिए गणेशजी कहते हैं । आपकी भावनाशीलता भविष्य में आपके लिए खतरा खड़ा कर सकती है । आप अपनी वाकपटुता और मृदुभाषिता से अन्य लोगों का दिल जीत सकेंगे ।

Advertisement

सिंह – गणेशजी के मतानुसार आपका पारिवारिक सदस्यों के साथ मतभेद होगा । आज का दिन आपके लिए अनुकूल न होने से आपको समझौतापूर्ण व्यवहार अपनाने की कोशिश करनी चाहिए । यदि आप वैसा व्यवहार नहीं रखेंगे तो आपके पक्ष में कोई बात नहीं बनेगी । ऑफिस में काम के पीछे अधिक समय देना पडे़गा ।
कन्या – आज के दिन लेखन प्रवृत्ति आपकी मुख्य प्रवृत्ति होगी । अपने विचारों को काजग पर उतारना आपको पसंद आएगा । आपके अभिगम में बहुत अधिक व्यावहारिकता होगी । इसके कारण निजी जीवन और व्यावसायिक जीवन के बीच आप अच्छा संतुलन बनाए रख सकेंगे और मानसिक तनाव से मुक्त रह सकेंगे ।

Advertisement

तुला – गणेशजी कहते हैं कि आज आपका स्वभाव इतना चिन्तनीय बन जाएगा कि छोटी बातों का भी बड़ा टेन्शन ले बैठेंगे । इससे बचने के लिए आप धार्मिक या आध्यात्मिक प्रवृत्ति करके मानसिक शांति प्राप्त करेंगे । इसके उपरांत किसी धार्मिक स्थान पर जाकर मानसिक स्वस्थता प्राप्त करेंगे और यह स्वस्थता लंबे समय की होगी ।
वृश्चिक- आपके व्यापार में प्रगति होगी । परंतु स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही रखना उचित नहीं है । ऐसी संभावना है कि नए कार्य हाथ में लेने से आप हिचकिचाहट अनुभव करेंगे । आपके निवासस्थान या व्यापार में परिवर्तन आने के संकेत मिलते हैं । आफिस में अपने उच्च पदाधिकारियों की तरफ से आपको कोई आनंददायक समाचार मिलने की संभावना गणेशजी देख रहे हैं ।

धनु – गृहकार्य की दैनिक प्रवृत्तियों में आपका दिन व्यतीत होगा । मित्रों या साथी कर्मचारियों के साथ सुरुचिपूर्ण भोजन का आनंद लेंगे । आज अधिक खर्च होने की संभावना होने से अनावश्यक खरीदारी न करने की गणेशजी सलाह देते हैं ।
मकर – आज व्यापारी नए संबंध स्थापित कर सकेंगे।आज व्यापार के लिए दस्तावेज और महत्त्वपूर्ण मीटिंगें अच्छी तरह संपन्न होंगी।आपका आंतरिक मन आज अधिक क्रियाशील बनेगा और आप तेजी से सही निर्णय ले सकेंगे। परंतु गणेशजी बताते हैं कि आपके मन में स्थित किहीं नकारात्मक विचारों के कारण आपकी प्रगति में विघ्न आ सकता है।

कुंभ – आज का दिन मनोव्यथा और भय से भरपूर रहेगा। विचार तेजी से बदलने के कारण आप द्विधा में रहेगें और किसी निर्णय पर नहीं आ सकेंगे। संतान की चिंता परेशान करेगी। आपको पेट की तकलीफ होने की संभावना है। यदि काम में असफल होंगे, तो हताशा आएगी। अचानक धन खर्च हो सकता है। गणेशजी कहते हैं कि साहित्य सम्बंधी प्रवृत्तियों के लिए आज का दिन अच्छा है।
मीन- जरा-सी लापरवाही आपके अनेक काम बिगाड़ सकती है। इसलिए ऑफिस के काम में सावधानी रखने की गणेशजी सलाह देते हैं। यदि आप सावधान रहेंगे तो कोई आपत्ति नहीं आयेगी। आज के दिन की अच्छी बात यह है कि आप लंबे समय से जिस प्रोजेक्ट पर कार्य कर रहे हैं वह पूरा हो जाएगा।

(Source- Ganesha speaks)