10 मई, मंगलवार का राशिफल: सुख और चैन से बीतेगा दिन, सूर्यास्‍त के बाद बुरी खबर

पाचनतंत्र बिगडने के कारण बाहरी खान-पान संभव हो तो टालिएगा। पठन-लेखन के क्षेत्र में आप की अभिरुची बढेगी। धन संबंधित व्यवस्थित आयोजन कर पाएंगे।

Advertisement

मेष राशिफल
आज आप में अदम्य उत्साह और जोश दृष्टिगोचर होगा । आप में निहित सृजनशक्ति बाहर आने से आपके मस्तिष्क में नये-नये विचार प्रकट होंगे और दिन में आप उनका अमल करेंगे । आज का पूरा दिन आपके लिए सृजनात्मक बना रहेगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं ।
वृषभ
गणेशजी कहते हैं कि आज कार्यक्षेत्र में आपका जिद्दी व्यवहार समस्याओं को आमंत्रित करेगा । उच्च पदाधिकारियों के साथ नम्रतापूर्वक व्यवहार रखकर समस्याओं का निराकरण करेंगे । संचालन और प्रशासनिक कार्य करनेवालों के लिए अनुकूल दिन है । आप जिस योजना पर कार्य कर रहे हैं उसके संबंध में अनावश्यक चिंता न करने की गणेशजी सलाह देते हैं ।
मिथुन
दैनिक घटनाओं में से मुक्त होने की आपको आवश्यकता पड़ेगी । गणेशजी कहते हैं कि समय पर सभी कार्य करने या कर्तव्य निभाने का बंधन टेंशन खड़ा करेंगे । मानसिक तनाव दूर करने और बंधन से मुक्त होने का यही श्रेष्ठ उपाय है । बुजुर्गों के साथ की बातचीत मानसिक विश्रांति के साथ घाव पर मरहम का कार्य करती है ।
कर्क 
आज सामूहिक प्रवृत्तियों में आप व्यस्त रहेंगे और आप निरीक्षण या परीक्षा जैसे कार्य में लगे रहेंगे । अपने मित्रों की पसंदगी के आधार पर अपने अभिप्राय निर्धारित करेंगे । इसलिए अच्छे मित्र पसंद करने के लिए गणेशजी कहते हैं । आप निकटस्थ स्नेहीजनों के साथ अपना समय बिताएँगे ।

Advertisement

सिंह राशिफल
आपमें निहित आत्म गौरव की भावना आपको दैनिक कार्य कुशलतापूर्वक हाथ में लेने में मदद करेगी । अन्य लोग भी आपकी प्रशंसा करेंगे । नए वस्त्र या आभूषणों की अथवा तो आप लंबे समय से जो वस्तु खरीदने की इच्छा रखते थे उसकी खरीदारी करने के लिए अनुकूल दिन गणेशजी बता रहे हैं।
कन्या
आज आप आर्थिक मामलों पर विशेष ध्यान केंद्रित करेंगे । आय और व्यय पर नजर डालकर व्यवस्थित आर्थिक आयोजन करने के लिए विचार करेंगे । पैसे का निवेश करने के संबंध में असमंजस में होंगे, परंतु वर्तमान परिस्थितियों की वास्तविकता देखते हुए उन इच्छाओं को दबा देना पड़ेगा । व्यापारियों को आज कोई महत्त्वपूर्ण सौदे या पैसे की लेन-देन न करने की गणेशजी सलाह देते हैं, क्योंकि ये सौदे लंबे समय बाद निरर्थक साबित होंगे, ऐसी संभावना है ।
तुला
विदेश के साथ संबंधों को आप अधिक सुदृढ़ बना सकेंगे । विदेश में बसनेवाले मित्रों या स्नेहियों से सुंदर समाचार जानने को मिलेगा । ऑफिस में आपकी कार्यक्षमता और कुशलता आपको लोगों में प्रिय बनाएगी । दिन में दैनिक जीवन के अच्छे बुरे पलों का अनुभव होगा ।
वृश्चिक
आज आपका मूड बारंबार परिवर्तित होता रहेगा । आपके साथ मतभेद या अलग विचार रखनेवाले लोगों के साथ झगड़ने के मूड में होंगे । प्रिय व्यक्ति के साथ व्यवहार में संभलकर और ठंडे दिमाग से काम लेने के लिए गणेशजी की सलाह है ।

Advertisement

धनु राशिफल
आज आप बहुत सोच विचारकर खर्च करेंगे । किसी वस्तु की खरीदारी या बिक्री से आपको लाभ होगा। जमीन मकान जैसी संपत्ति खरीदने की इच्छा रखनेवाले आज लाभदायक सौदा कर सकते हैं । आर्थिक लेन-देन लाभकारी होगा । गणेशजी का आशीर्वाद आपके साथ है ।
मकर
गणेशजी कहते हैं कि कारकिर्दगी क्षेत्र में आज का दिन प्रगतिकारक होगा । ऑफिस में सहकर्मियों और उच्च पदाधिकारियों का आपको समर्थन मिलेगा । अधिकांश समय ऑफिस में ही बीतेगा। इसके कारण परिवारजनों की तरफ विशेष ध्यान नहीं दे सकेंगे इसलिए गणेशजी परिवार तरफ भी ध्यान रखने के लिए कहते हैं ।
कुंभ
ऑफिस में आज का दिन सामान्य लग रहा है।परंतु गणेशजी की सलाह है कि आपको व्यक्तिगत जीवन में धैर्य धारण करना चाहिए और समझदारीपूर्वक व्यवहार करना चाहिए। जो लोग आपकी सूर्य राशिवाले हैं और अविवाहित हैं, उन्हें योग्य जीवनसाथी मिल सकता है। आज खिलाड़ी विजय प्राप्त कर सकेंगे।
मीन
आप कठिन परिश्रम द्वारा अपना भाग्य बदलने का प्रयास करेंगे । आप इतनी सरलता से अपनी हार नहीं मानेंगे, यह गणेशजी जानते हैं । आप अंत तक लड़ेंगे और विजेता साबित होंगे । सफलता निश्चित है, परंतु परिश्रम करना आवश्यक है । संक्षेप में आज का दिन थोड़े-बहुत अंशों में चुनौतीपूर्ण रहेगा ।
( courtesy :GaneshaSpeaks )