बहुत ही सुंदर वीडियो, जब खुद वित्‍त मंत्री वक्‍ता को पानी पिलाने ग्‍लास लेकर पहुंच गईं

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें देश की वित्‍त मंत्री स्पीच दे रहीं NSDL की MD को पानी पिलाने खुद मंच पर चली जाती हैं ।

New Delhi, May 09: मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान बड़ा ही अजग नजारा देखने को मिला । NSDL की MD पद्मजा चुंडुरु मंच पर स्पीच दे रहीं थीं, तो उनका गला सूखने लगा । इसी दौरान उन्होंने जब स्टाफ से पानी मांगा तो खुद वित्त मंत्री ग्लास लेकर पहुंच गईं । वीडियो में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण नेशनल सिक्योरिटीज डिपॉजिटरी लिमिटेड (NSDL) की प्रबंध निदेशक को पानी देते हुई दिख रहीं हैं ।

Advertisement

खुद सीट से उठीं वित्‍त मंत्री
दरअसल मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान NSDL की मैनेजिंग डायरेक्टर पद्मजा चुंडुरु स्पीच दे रहीं थीं, इसी दौरान उन्होंने अपने स्टाफ से पानी लाने को कहा । थोड़ी देर में ही केंद्रीय वित्त मंत्री अपनी सीट से उठकर उन्हें पानी देती हुईं दिखती हैं । वो उन्हें ग्लास के साथ पानी की बोतल भी देती हैं । वित्त मंत्री के अचानक मंच पर पहुंचने और पानी देने के बाद मैनेजिंग डायरेक्टर चुंडरु काफी अभिभूत हो जाती हैं और इसके लिए वित्त मंत्री को धन्यवाद देती हैं ।

Advertisement

ताली बजाकर सराहना
वित्‍त मंत्री का ऐसा जेस्‍चर देखकर दर्शक ताली बजाकर वित्त मंत्री के व्यवहार की काफी सराहना करते हैं । केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में शेयर कर निर्मला सीतारमण के विनम्र स्‍वभाव की तारीफ की है । ये वीडियो शनिवार को एनएसडीएल (NSDL) की रजत जयंती मनाने के लिए मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम का है ।

Advertisement

वित्त मंत्री की हो रही तारीफ
आपको बता दें वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को हिंदी और अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में छात्रों के लिए NSDL के निवेशक जागरूकता कार्यक्रम ‘मार्केट का एकलव्य’ का शुभारंभ किया। “मार्केट का एकलव्य’ के माध्यम से आप ऐसे कई लोगों तक पहुंचने में सक्षम होंगे जिन्हें वित्तीय साक्षरता की जरुरत है।  बहरहाल इस वीडियो को देखकर सोशल मीडिया पर लोग वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के व्यवहार को सराह रहे हैं । उनकी विनम्रता की दिल से प्रशंसा कर रहे हैं ।