11 मई, बुधवार का राशिफल: भगवान गणेश का है आशीर्वाद, कन्‍या को धन लाभ

पिता तथा सरकार की ओर से लाभ होगा। मनोबल भी आप का दृढ़ रहेगा। इसलिए कार्यसफलता में कोई बाधा नहीं आएगी। फिर भी पाचनतंत्र बिगडने के कारण बाहरी खान-पान संभव हो तो टालिएगा।

Advertisement

मेष राशिफल
आज आपका अहं आपके संबंधों में बाधक न बने, इसका ध्यान रकने की गणेशजी सलाह देते हैं । इस अहम से निकट के मित्रों और बुजुर्गों के साथ संबंध बिगड़ने की संभावना है । उनके साथ अहं का टकराव मनमुटाव कराएगा । अतः अनावश्यक बहस न करने की सलाह है । क्योंकि ऐसा छोटी दलीलों के बड़े झगड़े का स्वरूप धारण करने की संभावना है ।
वृषभ
गणेशजी कहते हैं कि प्रशासनिक कार्य करनेवालों के लिए आज का दिन लाभदायक है । मैनेजरों के लिए आज अनुकूल दिन है । क्योंकि वे अधीनस्थ कार्यकर्ताओं से सरलता से काम करा सकते हैं । टीम स्पीरीट और नेतृत्व को आज अधिक महत्त्व मिलेगा । आपमें निहित नेतृत्व के गुणों का श्रेष्ठ उपयोग करने की गणेशजी सलाह देते हैं ।
मिथुन
आज गणेशजी आप को संभलकर चलने की सलाह देते हैं। घर में परिवारजनों का आप के प्रति विरोध रहेगा। कार्यों के प्रारंभ करने के बाद वे अपूर्ण रहेंगे। शारीरिक अस्वस्थता और मानसिक व्यग्रता का अनुभव होगा। परंतु मध्याहन के बाद आप में कार्य करने का उत्साह बढेगा। पारिवारिक वातावरण में अनुकूलता रहेगी। आत्मविश्वास में आज वृद्धि होगी। मनोरंजन के पीछे धन का व्यय होगा।
कर्क 
आज दिन की शुरुआत में आप उजले भविष्य के लिए एक ठोस योजना बनाएँगे । ध्यानपूर्वक बनाई गई योजनाएँ आप दृढ़तापूर्वक लागू करेंगे । सोच- विचार कर लिए गये निर्णय भविष्य में आपका अमूल्य समय बचाएँगे । गणेशजी कहते हैं कि आज आपको हरेक कार्य में सफलता मिलेगी ।

Advertisement

सिंह राशिफल
किसी नई वस्तु के साथ काम लेने की आपकी क्षमता वास्तव वास्तव में खूब होने से आप नए क्षेत्र में पहल करने का प्रयत्न करेंगे । गणेशजी के आशीर्वाद से आप अत्यंत कुशलतापूर्वक और ब्यौरेवार सभी कार्य अच्छी तरह संभाल सकेंगे । व्यक्तिगत स्तर पर थोड़ी-सी अस्थिरता होगी परंतु बहुत जल्दी उसका निवारण कर सकेंगे ।
कन्या
आज आप मितव्ययीता अपनाने के मूड़ में होंगे । इसलिए हरेक मामले में खर्च के प्रति अधिक जागृति रखेंगे । पैसे की कीमत आज अधिक समझेंगे । पारिवारिक सदस्यों के साथ खूब आनंदपूर्वक समय व्यतीत करेंगे । गणेशजी को ऐसा लगता है कि दैनिक कार्यक्रमों से छूटने के बाद ताजगी प्राप्त करने का यह अच्छा समय है ।
तुला
पारिवारिक, व्यावसायिक कार्यों से अथवा अनारत जीवन से थोड़ा समय राहत प्राप्त करने के लिए आप यात्रा का आयोजन करेगे । निजी मामलों की अपेक्षा व्यवसायिक मामलों को अधिक महत्त्व देंगे। आज आपको सभी कार्यों में गणेशजी की कृपा से सफलता मिलेगी ।
वृश्चिक
संतानों के स्वास्थ्य की चिंता आपको सताएगी संतानों के पीछे पैसे खर्च होने की संभावना है। मंदिर या किसी धार्मिक स्थान की मुलाकात लेने का आपका मन होगा । पिताजी से लाभ होगा । गणेशजी आपके साथ हैं ।

Advertisement

धनु राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको ऑफिस में सत्ता और अधिकार सौंपे जाने की संभावना है। ऑफिस में आज काम के प्रति आपका व्यवहार निष्ठापूर्ण होगा । इसलिए दिन के पूर्वार्द्ध में खूब व्यस्त और कार्यरत होंगे । दोपहर के बाद कार्यभार कम होगा और आप मानसिक स्फूर्ति का अनुभव करेंगे । महत्त्वपूर्ण मीटिंगों में उपस्थित रहने के लिए आज का दिन अनुकूल है । शेयर दलालों और एजेन्टों के लिए आज का दिन नकारात्मक साबित हो सकता है ।
मकर
परिश्रम की अपेक्षा कम फल मिलेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। फिर भी कार्य के प्रति आप की निष्ठा में कमी नहीं आ पाएगी। अन्य जनों के साथ सम्बंध सुरुचीपूर्ण रहेंगे। स्वास्थ्य आज अच्छा रहेगा। और उसे संभालने के लिए बाहरी खान-पान का सहारा न लिजिएगा। मध्याहन के बाद अधूरे कार्यों की पूर्णता होगी। अस्वस्थ व्यक्तियों को आरोग्य में सुधार होता दिखेगा। आर्थिक लाभ होने की पूरी संभावना है। मायके से अच्छे समाचार मिलेंगे। सहकर्मचारीगण आप को सहयोग देंगे।
कुंभ
विद्यार्थी, कलाकार और खिलाड़ियों के लिए आज का दिन अच्छा है ऐसा गणेशजी कहते हैं। पिता तथा सरकार की ओर से लाभ होगा। मनोबल भी आप का दृढ़ रहेगा। इसलिए कार्यसफलता में कोई बाधा नहीं आएगी। फिर भी पाचनतंत्र बिगडने के कारण बाहरी खान-पान संभव हो तो टालिएगा। पठन-लेखन के क्षेत्र में आप की अभिरुची बढेगी। धन संबंधित व्यवस्थित आयोजन कर पाएंगे।
मीन
अत्यावश्यक निर्णयों के लिए आज का दिन अति उत्तम है। आपकी सृजनात्मक शक्तियों में वृद्धि होगी। वैचारिक दृढ़ता एवं मानसिक स्थिरता के कारण कार्यसफलता में सरलता होगी। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। किसी पर्यटन स्थल की सैर से मन अति प्रसन्न रहेगा। स्वजनों से निकटता बढ़ेगी। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।
( courtesy :GaneshaSpeaks )