IPL 2022: रोहित शर्मा आउट या नॉटआउट? अंपायर के फैसले पर सोशल मीडिया पर मचा बवाल

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सोमवार को खेले मुकाबले में रोहित महज दो रन बनाकर आउट हो गए । अब रोहित को लेकर तीसरे अंपायर के फैसले पर सवाल खड़े हो रहे हैं ।

New Delhi, May 10: इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के बल्‍ले का जादू एक बार फिर नहीं चला । सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में रोहित सिर्फ दो रन बनाकर आउट दे दिए गए । रोहित को टिम साउदी ने विकेटकीपर शेल्डन जैक्सन के हाथों कैच आउट करवा दिया । हालांकि, रोहित का आउट होना विवादास्पद हो गया है । वो आउट थे या नॉट आउट इसे लेकर चर्चा जारी है ।

Advertisement

कैसे आउट हुए रोहित?
दरअसल रोहित शर्मा ने साउदी की एक बैक ऑफ लेंथ गेंद को डिफेंड करने का प्रयास किया, लेकिन वह पूरी तरह चूक गए और गेंद विकेटकीपर के पास चली गई । रोहित पूरी तरह से आश्वस्त थे कि गेंद उनके पिछले पैर पर लगकर गई है, बावजूद इसके विकेटकीपर समेत बाकी खिलाड़ी ने कैच की अपील की ।  लेकिन अंपायर ने नॉटआउट दिया । इसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ने डीआरएस का सहारा लिया।

Advertisement

थर्ड अंपायर का फैसला
रीप्‍ले में गेंद के बल्ले के पास से गुजरने से पहले और बाद में अल्ट्रा-एज पर बड़े स्पाइक्स दिखे । एक रीप्‍ले में ऐसा लग रहा था कि बल्ले और गेंद के बीच भी गैप था, लेकिन थर्ड अंपायर का मानना था कि गेंद बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर के पास गई है । ऐसे में मैदानी अंपायर का नॉट आउट का फैसला पलट गया । इसके बाद रोहित निराश होकर पवेलियन वापस चले गए ।

Advertisement

मुंबई को बनाने थे 166
सोमवार को खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 ओवरों में 9 विकेट पर 165 रन बनाए थे । नीतीश राणा और वेंकटेश अय्यर ने 43-43 रनों की बढि़या पारी खेली । इसके अलावा अजिंक्य रहाणे ने 25 और रिंकू सिंह ने नाबाद 23 रनों का योगदान दिया । मुंबई इंडियंस की ओर से जसप्रीत बुमराह ने पांच और कुमार कार्तिकेय ने दो खिलाड़ियों को चलता किया । लेकिन मुंबई इंडियंस इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और सिर्फ 113 पर ही ऑलआउट हो गई । बात करें आईपीएल 2022 में रोहित शर्मा के प्रदर्शन की तो बतौर कप्तान एवं बल्लेबाज वो कुछ खास नहीं कर सके हैं । रोहित ने अबतक 11 मुकाबलों में 18.18 की एवरेज से 198 रन बनाए हैं । मैचों के दौरान रोहित का स्ट्राइक रेट 125 और बेस्ट स्कोर 43 रन रहा है।

Advertisement