साल के पहले चंद्रग्रहण पर बन रहे दो बहुत ही शुभ योग, 3 राशियों की चमकेगी किस्‍मत

साल 2022 का पहला चंद्र ग्रहण 16 मई को लग रहा है । इस दिन दो बहुत ही शुभ योग बन रहे हैं । ये योग 3 राशियों के लिए बहुत ही शुभ माने गए हैं ।

New Delhi, May 10: साल 2022 का पहला चंद्र ग्रहण 16 मई को लग रहा है, चंद्र ग्रहण के दिन ही बुद्ध पूर्णिमा भी पड़ रही है । इसके साथ ही चंद्र ग्रहण के साथ दो शुभ संयोग भी बन रहे हैं । ज्योतिषविदों के मुताबिक आने वाला चंद्र ग्रहण तीन राशियों के लिए बहुत ही शुभ साबित होने वाला हैं । ज्योतिष गणना के अनुसार, यह एक पूर्ण चंद्र ग्रहण होगा जो भारत में नहीं दिखाई देगा ।

Advertisement

बन रहे हैं दो शुभ योग
हिंदू पंचांग के अनुसार, साल का पहला चंद्र ग्रहण 16 मई को लगने वाला है । इसी दिन सुबह 06 बजकर 16 मिनट तक वरियान योग भी रहेगा । इसके बाद 16 मई की सुबह से अगले दिन देर रात करीब ढाई बजे तक परिघ योग भी रहेगा । ज्योतिष विदों के अनुसार वरीयान योग में किए गए सभी मांगलिक कार्य पूर्ण रूप से संपन्न होते हैं, जबकि परिघ योग में शत्रु के विरुद्ध अपनाई गई रणनीतियां बड़ी कारगर सिद्ध होती हैं।

Advertisement

इन 3 राशियों को फायदा
ये चंद्रग्रहण 3 राशियों, मेष, सिंह और धनु के लिए शुभ माना गया है ।
सबसे पहले जानते हैं मेष पर इसका असर । चंद्र ग्रहण के दौरान बन रहे दो शुभ योगों के चलते मेष राशि वालों पर विशेष कृपा बरसेगी । करियरमें बहुत फायदा होगा, धन लाभ की भी संभावना है । नौकरीपेशा लोगों के अलावा व्यापारियों के लिए ग्रहण शुभ है। प्रॉपर्टी में निवेश के लिए समय उत्तम बताया जा रहा है । परिवार संबंधी कोई बड़ा मसला हल होगा । जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा ।

Advertisement

सिंह राशि को फायदा
आने वाले चंद्र ग्रहण पर बन रहे संयोग से सिंह राशि वालों को भी बड़ा फायदा होगा । नौकरी में प्रमोशन की संभावनाएं बन रही हैं । आय के नए साधन सामने आएंगे । कोई बड़ा काम बनने की संभावना है । व्यक्तिगत रूप से आगे बढ़ने की बहुत संभावनाएं हैं, दांपत्य जीवन में सुधार आएगा । शादी-विवाह के प्रस्ताव भी मिल सकते हैं ।

धनु राशि को फायदा
यह चंद्र ग्रहण धनु राशि वालों के लिए भी बहुत शुभ माना जा रहा है, तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे । नई नौकरी मिलने के भी योग बन रहे हैं । व्यापारियों को बड़ा लाभ मिल सकता है, आर्थिक मोर्चे पर बड़ा फायदा उठाएंगे । विवाह संबंधी कोई बातचीत तय हो सकती है । घर के सदस्यों को पूर्ण सहयोग मिलेगा।