शिवपाल और अखिलेश पास बैठे, फोटो हुई लेकिन बात नहीं…क्‍या हैं साथ नजर आने के मायने?

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव चाचा शिवपाल सिंह यादव के साथ नजर आए हैं । लेकिन ये मुलाकात सियासी नहीं थी, पूरी खबर आगे पढ़ें ।

New Delhi, May 11: अखिलेश यादव ने बीते दिन एक तस्‍वीर पोस्‍ट की है, इस तस्‍वीर में उनके साथ उनके चाचा शिवपाल यादव भी बैठे नजर आ रहे हैं । ये तस्‍वीर एक शादी समारोह के दौरान की है, जहां चाचा भतीजा एक साथ बैठे नजर आए । इस मुलाकात के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं । खास तौर पर तब जब अखिलेश यादव की ओर से ये तस्वीर बकायदा ट्वीट की गई है । सियासी जानकारों के कान खड़े हो गए हैं ।

Advertisement

पूर्व डीजीपी की बेटी की शादी
मंगलवार को पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव की भतीजी की शादी में अखिलेश यादव और शिवपाल यादव दोनों वर-वधु को आशीर्वाद देने पहुंचे थे । इत्तेफाक रहा कि दोनों एक साथ पहुंचे । अखिलेश और शिवपाल के बीच हुई इस मुलाकात को चारों तरफ से लोगों ने दोनों को घेर रखा था । हालांकि सार्वजनिक तौर पर चाचा-भतीजा ने बात नहीं की, लेकिन सूत्रों की माने तो अखिलेश यादव ने चाचा के पैर छुए थे । हालांकि इसकी कोई तस्वीर या वीडियो ही सामने नहीं आया है लेकिन दोनों की मुलाकात की तस्वीर जरूर सामने आई है । बताया जा रहा है कि एक वीडियो भी सामने आया है ।

Advertisement

वीडियो वायरल
वीडियो में शिवपाल यादव और अखिलेश यादव एक साथ खड़े नजर आ रहे हैं, वहीं लोग कुछ बातें कहते दिख रहे हैं । लेकिन इन दोनों की आपस में बातचीत का न तो वीडियो और ना ही बातचीत करते कोई तस्वीर सामने आई है । दोनों के तल्ख रिश्तों के बीच अखिलेश यादव के द्वारा चाचा के साथ फोटो ट्वीट किया जाना सियासी चर्चा का विषय बना हुआ है । आपको बता दें, हाल के दिनों में शिवपाल यादव की नजदीकी बीजेपी से बढ़ी है जिसके बाद अखिलेश  ने ये तक कह दिया था कि जिसका बीजेपी से संबंध है, उसका समाजवादी पार्टी से कोई संबंध नहीं होगा । इसके बाद शिवपाल यादव का भी बयान आया था, उन्‍होंने अखिलेश यादव की तरफ इशारा करते हुए कहा कि वह जितनी जल्दी हो अपनी पार्टी से मुझे निकाल दें।

Advertisement

अपनी पार्टी दोबारा खड़ी करेंगे शिवपाल!
हालांकि अब खबर आ रही है कि शिवपाल यादव बीजेपी के साथ नहीं जा रहे हैं । वो अपनी पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी को दोबारा से खड़ा करने में जुट गए हैं । बताया जा रहा है कि शिवपाल यादव, आजम खान के साथ मिलकर एक नए मोर्चे की तैयारी भी कर रहे हैं ताकि अखिलेश यादव को चुनौती दी जा सके । लेकिन इन सब खबरों के बीच अखिलेश यादव ने अपनी तरफ से चाचा के साथ ये तस्‍वीर ट्वीट कर क्‍या संदेश देने की कोशिश की है सब जानना चाहते हैं । सियासी जानकारों के अनुसार वह दोबारा से चाचा को लेकर सॉफ्ट हो सकते हैं । यह तस्‍वीर अखिलेश की तरफ से एक पहल दिखाई दे रही है ।

Advertisement