टीम इंडिया की बढ सकती है मुश्किलें, सूर्यकुमार, जडेजा समेत 5 दिग्गज चोटिल, पूरी डिटेल

आईपीएल में चोट के चलते कुछ शीर्ष खिलाड़ियों के बाहर होने से टीम पर काफी प्रभाव पड़ा है, टीम इंडिया की बात करें, तो अब तक 5 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर चोटिल हो चुके हैं।

New Delhi, May 13 : आईपीएल 2022 धीरे-धीरे अपने लास्ट स्टेज में बढ रहा है, साथ ही टीम इंडिया के चोटिल खिलाड़ियों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है, आने वाले समय में इसका असर टीम इंडिया पर पड़ सकता है, आईपीएल में चोट के चलते कुछ शीर्ष खिलाड़ियों के बाहर होने से टीम पर काफी प्रभाव पड़ा है, टीम इंडिया की बात करें, तो अब तक 5 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर चोटिल हो चुके हैं, आइये इस बारे में आपको विस्तार से बताते हैं।

Advertisement

दीपक चाहर
सीएसके ने दीपक चाहर को मेगा ऑक्शन में 14 करोड़ रुपये में खरीदा थे, वो आईपीएल 2022 ऑक्शन के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी थी, आईपीएल से पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई सीमित ओवरों की सीरीज में वो चोटिल हो गये, उसके बाद वो आधे आईपीएल से बाहर हुए, फिर बाद में चोट की गंभीरता को देखते हुए उन्होने पूरे सीजन से हटने का फैसला लिया, दीपक टीम इंडिया के भी अच्छे गेंदबाजों में गिने जाते हैं।

Advertisement

सूर्यकुमार यादव
मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव हाल ही में चोटिल हो गये, उनके बायें हाथ के मसल्स में चोट लगी है, जिसके बाद बीसीसीआई फिटनेस टीम से विचार-विमर्श के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिय गया, सूर्य इस साल चोट से जूझते रहे हैं, आईपीएल शुरु होने से पहले वो 3 सप्ताह एनसीए में बिताकर आये थे।

Advertisement

रविन्द्र जडेजा
आईपीएल 2022 की शुरुआत में रविन्द्र जडेजा को सीएसके का कप्तान बनाया गया, उनकी कप्तानी में सीएसके 8 मैचों में सिर्फ 2 जीत सकी और 6 में हार मिली, इस सीजन जड्डू गेंद और बल्ले से भी नाकाम रहे, Jadeja इसके बाद धोनी को वापस कप्तानी सौंपी गई, फिलहाल जडेजा चोटिल हैं और वापस घर लौट चुके हैं, 4 मई को आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में उन्हें पसली में चोट लगी थी, जिसके बाद उन्होने आईपीएल छोड़ दिया।

वॉशिंगटन सुंदर
सनराइजर्स हैदराबाद के ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर भी मैच के दौरान चोटिल हो गये, 1 मई को सीएसके के खिलाफ मैच में उन्हें चोट लगी, कोच टॉम मूडी ने इसका खुलासा मैच के बाद किया, गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में वापसी करने से पहले उन्हें तीन मैचों के लिये बाहर बैठना पड़ा, सीएसके के खिलाफ खेले गये मैच में फिल्डिंग करते समय उनका हाथ चोटिल हो गया था।

टी नटराजन
आईपीएल 2022 में टी नटराजन ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिये अच्छा प्रदर्शन किया है, वो अब तक 17 विकेट ले चुके हैं, आईपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले वो 5वें गेंदबाज हैं, नटराजन की गेंदबाजी देख टीम इंडिया में उनकी वापसी की बात कही जा रही थी, लेकिन अब उनके घुटने की चोट फिर से उभर आई है, जिसकी वजह से उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद के आखिरी 2 मैचों में बाहर होना पड़ा।