देवर-भाभी ने रचाई शादी, परिवार ने भी दिया पूरा साथ, ये है वजह

महाराष्‍ट्र के बुलढाणा से अनोखा मामला सामने आया है, यहां एक परिवार में देवर-भाभी ने की शादी हुई है । वजह सुनकर आप भी तारीफ करेंगे ।

New Delhi, May 14: एक शादी जो मिसाल बन गई, जिसकी इलाके भर में चर्चा हो रही है । समाज का हर इंसान इस नवविवाहित जोड़े के सुखमय जीवन की कामना कर रहा है, भुभकामना दे रहा है । हर किसी के लिए शादी बहुत ही खास लम्‍हा होता है, अपनी शादी को खास बनाने के लिए लोग क्‍या-क्‍या नहीं करते । लेकिन महाराष्‍ट्र के बुलढाणा में हुई एक शादी मिसाल बन गई है ।

Advertisement

देवर ने भाभी से की शादी
दरअसल, जिले के वानखेड गांव में रहने वाले एक शख्स ने अपनी ही भाभी से शादी की है । दरअसल बड़े भाई की बीमारी से मौत हो जाने के कारण उसकी पत्नी और दो बच्चों पर दुःखों का पहाड़ टूट पड़ा । जीवन की तमाम कठिनाईयों को देखते हुए, मृतक के छोटे भाई हरिदास दामधर को परिजनों और रिश्तेदारों ने विधवा भाभी से शादी करने का सुझाव दिया । हरिदास ने भी समाज और दुनिया की परवाह ना करते हुए सबका मान रखा और वह अपनी भाभी से शादी रचाने तैयार हो गया।

Advertisement

बच्‍चों के लिए 7 फेरे के लिए तैयार हुई भाभी
वहीं, विधवा भाभी ने पहले तो समाज की चिंता की, दूसरी शादी से इनकार किया । marriage लेकिन फिर बच्‍चों के भविष्‍य के लिए हां कर दिया । इसके बाद  धूमधाम से देवर और भाभी की शादी कराई गई, दोनों अब पति-पत्नी के रिश्ते में बंध गए हैं । इस आदर्श विवाह में समाज के लोग भी शामिल हुए, हरिदास दामधर द्वारा उठाए गए कदम की सभी ने जी भर कर तारीफ की ।

Advertisement

जो जरूरी था वही किया
विधवा भाभी से विवाह रचाने के बाद हरिदास दामधर ने कहा, मेरे भाई का निधन हुए डेढ़ साल पहले हो गया था । उनके 2 बच्चे हैं । मेरे माता-पिता ने निर्णय लिया और मुझसे कहा कि भाभी से शादी करो, जिससे उन्हें और बच्चों को सहारा मिल जाएगा । माता-पिता और दोस्तों द्वारा लिया गया फैसला मुझे सही लगा और मैंने सोचा कि इससे भाभी और बच्चों का ही भला होगा। इसलिए मैंने शादी के लिए हां कर दी । मैं अपने इस फैसले से बहुत खुश हूं।’