लता को किसने दिया जहर, बिना शादी किये किसके नाम का लगाती थी सिंदूर? खुलेंगे सारे अनसुने राज

स्वर कोकिला दिग्गज गायिका लता मंगेशकर आज भी अपनी मधुर आवाज के जरिए हमारे बीच हैं । उनसे जुड़ी कई ऐसे राज हैं जिनके बारे में आपको बहुत जल्‍द पता चलने वाला है ।

New Delhi, May 14: लता मंगेशकर के बिना हिंदी म्‍यूजिक इंडस्‍ट्री कुछ भी नहीं, उनकी कमी को कोई पूरा तो नहीं कर सकता लेकिन वो अपने गाए गानों से अब भी यहीं कहीं हैं । लता मंगेशकर की निजी जिंदगी भी ताउम्र चर्चा में ही रही । वो कुंवारी रहीं, फिर भी मांग में सिंदूर लगाती थीं । उन्‍हें जहर देने की खबरें भी सबने सुनी हैं, लेकिन इन सबका सच क्‍या है । कौन थीं लता दीदी, निजी जीवन में उनसे जुड़े कई ऐसे राज जिनके बारे में लोग जानना चाहते हैं । स्‍टारप्‍लस के एक सीरियल के जरिए अब आप इन सारे सवालों के जवाब पा सकते हैं ।

Advertisement

‘नाम रह जाएगा’
लता मंगेशकर को पूरी म्यूजिक इंडस्ट्री मिलकर एक म्यूजिकल ट्रिब्यूट दे रही है । स्टारप्लस पर आने वाली इस खास सीरीज को ‘नाम रह जाएगा’ नाम दिया गाया है । नाम रह जाएगा’ में 18 गायक एक साथ लता मंगेशकर की विरासत व अनगिनत यादों का सम्मान करने के लिए आगे आए हैं, जो वो हमारे लिए छोड़ कर गई हैं।

Advertisement

लता के बारे में अनसुनी बातें
‘नाम रह जाएगा’ के अगले एपिसोड में दर्शकों को दिग्‍गज गायिका की कुछ अनदेखी तस्वीरें और उनके जीवन से जुड़े कुछ ऐसे राज सुनने को मिलेंगे जो पब्लिक प्लेटफॉर्म पर पहले कभी नहीं शेयर किए गए है। लता जी के कभी शादी न करने की वजह का भी खुलासा किया जाएगा और एक हैरान करने वाले एपिसोड में दर्शकों को यह भी पता चलेगा कि किसने लता मंगेशकर को जहर देने की कोशिश की। ऐसा बताया जाता है कि, लता मंगेशकर को जान से मारने के लिए धीमा जहर दिया गया था। इसके बाद उनका शरीर कमजोर होता चला गया और फिर इलाज के करीब 3 माह बाद उनको बचाया गया था।

Advertisement

18 गायक आए एक साथ
लता दीदी के अनुसने राज बताने वाले इस सीरियल में प्यारेलाल, सोनू निगम, अरिजीत सिंह, शंकर महादेवन, नितिन मुकेश, नीति मोहन, अलका याग्निक, साधना सरगम, उदित नारायण, शान, कुमार शानू, अमित कुमार, जतिन पंडित, जावेद अली, ऐश्वर्या, स्नेहा, पलक मुच्छल और अन्वेशा अपनी ओर से कुछ शानदार श्रद्धांजलि प्रस्तुतियां देंगे । इसके साथ ही शो कुछ अननोन फैक्ट्स, दिलचस्प किस्सों को भी उजागर करेगा । ये शो स्‍टारप्लस और इसके ओटीटी प्‍लेटफार्म पर आएगा । 8 एपिसोड और 1 घंटे की लंबी सीरीज हर रविवार को शाम 7 बजे केवल स्टारप्लस पर 1 मई से प्रसारित हो रही है । लता दीदी, 6 फरवरी 2022 को इस दुनिया को अलविदा कह गईं थीं ।