आंद्रे रसेल ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर, सहवाग को भी छोड़ा पीछे

आंद्रे रसेल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 28 गेंदों में नाबाद 49 रनों की पारी खेली, रसेल ने इस पारी के दौरान 3 चौके और 4 छक्के लगाये, इसके साथ ही उन्होने आईपीएल में सबसे तेज 2 हजार रन पूरे कर लिये।

New Delhi, May 15 : आईपीएल 2022 के 61वें मुकाबले में आंद्रे रसेल का धमाल देखने को मिला, सनराइजर्स हैदराबाद और केकेआर के बीच खेले गये मैच में रसेल ने गेंद और बल्ले दोनों से कमाल दिखाया, उन्होने पहले धमाकेदार बल्लेबाजी की, फिर घातक गेंदबाजी कर टीम को जीत दिलाई, इस मैच में उन्होने 2 बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Advertisement

रसेल ने रचा इतिहास
आंद्रे रसेल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 28 गेंदों में नाबाद 49 रनों की पारी खेली, रसेल ने इस पारी के दौरान 3 चौके और 4 छक्के लगाये, इसके साथ ही उन्होने आईपीएल में सबसे तेज 2 हजार रन पूरे कर लिये, वो आईपीएल में सबसे कम गेंदों में 2 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं, रसेल ने 2 हजार रन सिर्फ 1120 गेंदों में पूरा किया है, इससे पहले ये रिकॉर्ड वीरेन्द्र सहवाग के नाम था, जिन्होने 1211 गेंदों में ये कारनामा किया था।

Advertisement

घातक गेंदबाजी
इस मैच में आंद्रे रसेल ने शानदार गेंदबाजी की, उन्होने 4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट झटके, इस सीजन में उनके अब 17 विकेट हो चुके हैं, इस प्रदर्शन के बाद रसेल आईपीएल के इतिहास में पहले ऐसे खिलाड़ी बन गये हैं, जिन्होने 4 आईपीएल सीजन में 250 से ज्यादा रन तथा 10 से ज्यादा विकेट हासिल किये हैं, रसेल ने इस मामले में जैक कैलिस को पीछे छोड़ा है, उन्होने तीन बार ऐसा किया था।

Advertisement

केकेआर की शानदार जीत
इस मुकाबले में केकेआर कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, KKr1 केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रसेल की शानदार पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाये, जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 123 रन ही बना सकी और मुकाबला गंवा दिया।