तेज रफ्तार ने ले ली एंड्रयू साइमंड्स की जान? 46 की उम्र में दुनिया से विदा

क्वीसलैंड पुलिस ने बयान जारी कर कहा है कि शुरुआती जांच में पता चला कि रात करीब 11 बजे एलिस रिवर ब्रिज के पास हर्वे रेंज रोड पर एंड्रयू साइमंड्स की कार क्वींसलैंड दुर्घटना का शिकार हो गई थी, जब तेज रफ्तार कार सड़क पर पलट गई।

New Delhi, May 15 : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉर्न के बाद अब दिग्गज ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स का शनिवार देर रात निधन हो गया, बताया जा रहा है कि 46 वर्षीय साइडमंड्स की कार क्वीसलैंड के टाउन्सविले में दुर्घटना का शिकार हो गई, साइमंड्स के निधन के बाद क्रिकेट जगत और उनके फैंस में शोक की लहर है। इससे पहले इसी साल मार्च में शेन वॉर्न का हार्ट अटैक की वजह से निधन हो गया था।

Advertisement

कार एक्सीडेंट
एक न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक क्वींसलैंड पुलिस एक्सीडेंट की जांच कर रही है, जो टाउन्स विले शहर से करीब 50 किमी दूर हर्वे रेंज में हुई थी, डॉक्टरों ने बताया कि एंड्रयू साइमंड्स को जब अस्पताल लाया गया था, तो उनकी हालत बेहद नाजुक थी, रिपोर्ट के मुताबिक डॉक्टरों ने साइमंड्स को बचाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन बचा नहीं सके।

Advertisement

कैसे हुआ हादसा
क्वीसलैंड पुलिस ने बयान जारी कर कहा है कि शुरुआती जांच में पता चला कि रात करीब 11 बजे एलिस रिवर ब्रिज के पास हर्वे रेंज रोड पर एंड्रयू साइमंड्स की कार क्वींसलैंड दुर्घटना का शिकार हो गई थी, जब तेज रफ्तार कार सड़क पर पलट गई, एक्सीडेंट की सूचना मिलते ही पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची, एंबुलेंस के जरिये उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया, हादसे में साइमंड्स को काफी चोटें आई थी, उन्हें बचाया नहीं जा सका।

Advertisement

साइमंड्स का क्रिकेट करियर
1998 में एकदिवसीय डेब्यू करने वाले एंड्रयू साइमंड्स ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिये 198 वऩडे मैचों में 5088 रन बनाये हैं, जिनमें 5 शतक और 30 अर्धशतक शामिल है, साइमंड्स ने 8 मार्च 2004 को टेस्ट डेब्यू किया था, 26 मैचों में 1462 रन बनाये, जिसमें 2 शतक और 10 अर्धशतक भी शामिल है।