5 अनकैप्ड खिलाड़ी, जिन्होने फ्रेंचाइजी को किया निराश, बोली करोड़ों की, लेकिन प्रदर्शन

कई अनकैप्ड खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिन पर फ्रेंचाइजी ने करोड़ों की बोली लगाई, लेकिन वो उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं, ऐसे में अब उनके पास सिर पीटने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं है।

New Delhi, May 16 : आईपीएल 2022 में कई अनकैप्ड खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से टीम इंडिया के चयनकर्ताओं का ध्यान खींच रहे हैं, तो कई अनकैप्ड खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिन पर फ्रेंचाइजी ने करोड़ों की बोली लगाई, लेकिन वो उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं, ऐसे में अब उनके पास सिर पीटने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं है।

Advertisement

अब्दुल समद (सनराइजर्स हैदराबाद)
सनराइजर्स हैदराबाद ने मेगा ऑक्शन से पहले अब्दुल समद को 4 करोड़ रुपये में रिटेन किया था, वो निचले क्रम में तेजी से रन बनाते हैं, लेकिन इस सीजन में उन्होने कुछ खास नहीं किया, समद ने 2 मैच में 4 रन बनाये, फिर उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया, अब उन्हें मौका नहीं मिल रहा है।

Advertisement

रियान पराग (राजस्थान रॉयल्स)
राजस्थान ने 30 लाख बेस प्राइस वाले रियान पराग को 3.8 करोड़ रुपये में खरीदा है, इस सीजन की 10 पारियों में उन्होने 16.88 के औसत से 135 रन बनाये हैं, एक मैच में उन्होने 56 रनों की नाबाद पारी खेली है, इसके अलावा कुछ खास नहीं कर सके हैं।

Advertisement

शाहरुख खान (पंजाब किंग्स)
पंजाब किंग्स ने शाहरुख खान को 9 करोड़ रुपये में खरीदा है, कई बड़े-बड़े दिग्गज खिलाड़ियों को इतनी राशि नहीं मिली, शाहरुख से खूब उम्मीदें थे, लेकिन वो कुछ भी नहीं कर सके हैं, उन्होने 7 पारियों में 100 के स्ट्राइक रेट से 98 रन बनाये हैं, इस दौरान सिर्फ 2 चौके और 8 छक्के लगाये। टीम ने उन्हें ड्रॉप कर दिया, जिसके बाद अब शायद ही इस सीजन में उन्हें मौका मिले।

शिवम मावी (केकेआर)
40 लाख के बेस प्राइस वाले तेज गेंदबाज शिवम मावी को केकेआर ने 7.25 करोड़ रुपये में खरीदा है, इस सीजन उन्होने 6 मैच में 10.32 के इकोनॉमी रेट से 5 विकेट लिये हैं, लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ एक मुकाबले में उनके एक ओवर में 5 छक्के लगे।

मुरगन अश्विन (मुंबई इंडियंस)
मुंबई इंडियंस ने लेग स्पिनर मुरगन अश्विन पर भरोसा दिखाया, उन्हें टीम ने 1.6 करोड़ रुपये में खरीदा, लेकिन वो टीम के लिये कुछ कमाल नहीं कर सके, 8 मैच में सिर्फ 9 विकेट मिले हैं, वो भी करीब 8 के इकोनॉमी से रन देकर, अब रोहित शर्मा उनकी जगह कार्तिकेय सिंह और ऋतिक शौकीन जैसे खिलाड़ियों को मौका दे रहे हैं।