नहाने के पानी में कर लीजिए एक छोटा सा बदलाव, धन और आयु लाभ

नहाने के पानी में बदलाव भी कुछ चमत्कार कर सकता है, हैरान मत होइए वास्‍तु का ये अनोखा नुस्‍खा है जिसे आजमा कर आप धनवान और निरोगी हो सकते हैं ।

New Delhi, May 17: नहाना क्‍यों जरूरी है, सुबह ही क्‍यों नहाएं, रात को क्‍यों नहीं । पूजा से पहले क्‍यों नहाएं, वगैरह-वगैरह । अकसर ऐसे सवाल आते हैं मन में, आजकल तो कई लोग आलस के चलते सुबह नहाने की बजाय रात में ही नहाना पसंद करते हैं । बहरहाल आपको बता दें, स्‍नान करना या नहाना हिंदू धर्म में शुद्ध होने जैसा है, पवित्र होना । यानी उन सारी अशुद्धियों से दूर हो जाना जिसमें आप अब तक लिप्‍त थे । लेकिन रोजमर्रा का ये एक काम क्‍या आपको सौभाग्‍य की प्राप्ति करा सकता है । आगे पढ़ें…

Advertisement

स्‍नान और विशेष स्‍नान
स्‍नान को विशेष स्‍नान में बदलकर आप अपने जीवन में उन्‍नति के नए द्वार की ओर अग्रसर हो सकते हैं । नहाना कैसे विशेष हो सकता है चलिए आपको बताते हैं । नहाते हुए आप नहाने के पानी में कुछ खास चीजों को डालें, और फिर उस पानी से नहाएं । आपकी काफी समस्‍याओं से आपको मात्र नहाने से ही मुक्ति मिल जाएगी । पानी में किन – किन चीजों को मिलाकर नहाने से आपको धन, मान, सम्‍मान, यश, आयु की प्राप्ति होगी, इसके लिए आगे पढ़ें ।

Advertisement

केसर और दूध वाला स्‍नान
अगर आप जीवन में धन प्रवाह की कामना रखते हैं तो जल में इलायची और केसर मिलाकर नहाएं । राजा महाराजाओं की तरह संपति और शक्ति बल की प्राप्ति करनी है तो पानी में दूध और दही मिलाकर नहाएं । पुराने समय में राजा-महाराजाओं के स्‍नान में दूध आदि का ही प्रयोग किया जाता था, ऐसा करने से ग्रह नक्षत्रों पर भी सकारात्‍मक प्रभाव पड़ता है ।

Advertisement

तिल और रत्‍न वाला स्‍नान
महालक्ष्‍मी की विशेष कृपा प्राप्‍त करनी है तो जल में तिल मिलाकर फिर उस पानी से स्‍नान करें, आपको विशेष लाभ देगा ऐसे जल में नहाना । अगर आप चाहते हैं रत्‍न, आभूषण पाना … तो जल में कोई एक रत्‍न डालकर उस पानी से नहाएं । तिल के पानी में नहाकर आपको धन का लाभ होगा, तो वहीं रोगों से भी मुक्ति मिलेगी । वहीं रत्‍न डालकर नहाने से आपको उस रत्‍न का ओज प्राप्‍त होगा ।

सुगंध मिलाकर नहाएं
धन के अलावा अगर आप अच्‍छी सेहत पाना चाहता है तो आप पानी में सुगन्धित द्रव्‍य मिलाकर नहाएं । आप निरोगी हो जाएंगे और सेहतमंद भी । नीम के पत्‍तों को पानी में डालकर इस पानी से नहाने पर त्‍वचा संबंधी रोग खत्‍म हो जाते हैं । अगर स्किन में खराश रहती हैं तो जल में नमक मिलाकर उस पानी से स्‍नान करें । आपको इन समस्‍याओं से जरूर निजात मिलेगी । तो देखा आपने स्‍नान के इतने फायदे हैं कि आप इसका कई प्रकार से लाभ उठा सकता है ।