कार्ति चिदंबरम के घर-दफ्तर पर CBI का छापा, बोले- गिनती भूल गया, रिकॉर्ड बनेगा

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे और कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम के ठिकानों पर आज सीबीआई ने छापे मारे हैं । ये पहला मौका नहीं है जब ऐसी कार्रवाई हुई है ।

New Delhi, May 17: कांग्रेस सरकार में वित्त मंत्री रहे पी चिदंबरम के बेटे और कांग्रेस के नेता कार्ति चिदंबरम के घर और ऑफिस में आज सीबीआई ने छापे मारे हैं । मीडिया में आ रही जानकारी के मुताबिक, कार्ति चिदंबरम के घर और ऑफिस पर सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन ने छापे मारे हैं । बताया गया है कि ये छापेमारी पहले से चल रहे मामले से जुड़ी है ।

Advertisement

9 जगहों पर रेड
बताया जा रहा है कि सीबीआई ने कुल 9 जगहों पर छापे मारे हैं । तमिलनाडु और CBIमुंबई में तीन तीन जगहों पर छापेमारी चल रही है, जबकि पंजाब, कर्नाटक और औडिशा में 1-1 जगह छापेमारी हुई है । आरोप ये भी है कि कार्ति चितंबरम ने एक प्रोजेक्ट के लिए चीनी वर्कर्स को वीजा दिलाने के लिए 50 लाख रुपए की घूस ली ।

Advertisement

कार्ति का तंज भरा ट्वीट
सीबीआई की इस छापेमारी पर कार्ति चिदंबरम का ट्वीट भी आया है । उन्होंने लिखा कि मैं गिनती भूल गया हूं कि ऐसा कितनी बार हुआ है । यह एक रिकॉर्ड बनेगा । मिल रही जानकारी के मुताबिक, कार्ति फिलहाल घर पर नहीं हैं, वह लंदन गए हुए हैं ।

Advertisement

विदेशों में पैसा भेजने का मामला
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कार्ति चिदंबरम के खिलाफ सीबीआई ने हाल में एक ताजा केस रजिस्टर किया था । यह केस विदेश में पैसा भेजने से जुड़ा है ।  आरोप है कि ऐसा 2010 से 2014 के बीच हुआ, शुरुआती जांच के बाद इस मामले में सीबीआई ने FIR दर्ज कर ली थी । इससे पहले INX मीडिया केस में भी कार्ति चिदंबरम का नाम आया था । उस समय उनके विदेश जाने पर भी रोक लग गई थी । पिछले साल अक्टूबर में ही उनको शर्तों के साथ विदेश जाने की अनुमति मिली है।

Advertisement