28 मई, शनिवार का राशिफल: बहुत सावधानी से रहें सिंह राशि के जातक, दुर्घटना की संभावना

परिणामस्वरूप आप अपना कार्य अधिक निपुणता से कर सकेंगे । निश्चित ध्येय के साथ आप आगे बढ़ेंगे । अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से अत्यधिक काम की इच्छा रखेंगे ।

मेष राशिफल
आपका दिन स्वीकारात्मक विचारों से होने की संभावना गणेशजी देख रहे हैं । परंतु विशेष आत्मविश्वास से दूर रहना हितकर है ।अन्यथा उसके कारण आप गलत दिशा में चले जाएँगे, ऐसी संभावना है । परंतु दोपहर बाद आप अकारण हताशा अनुभव करेंगे । इसलिए गणेशजी की सलिह हा कि आप जो कार्य करें उसमें संतुलन बनाए रखना आवश्यक है ।
वृषभ
गणेशजी कहते हैं कि आज आप व्यवसाय को कम और घर तथा पारिवारिक मामलों को अधिक महत्त्व देंगे । घरेलू समस्या में गहरी रुचि लेकर परिवारजनों के साथ बैठकर आत्मीयतापूर्वक उसकी चर्चा करेंगे । शाम का समय उनके साथ आनंद से बिताएँगे । यानी कि आज आपके ध्यान का केन्द्र घर और परिवार ही होगा ।
मिथुन
सतत भाग-दौड़भरी जिंदगी से थोड़ा समय विराम लेकर यात्रा पर जाने की आपकी इच्छा होगी । यात्रा का सफल आयोजन आपकी यात्रा को सुखद और आनंदपूर्ण बनाएगा । जबकि दोपहर बाद आपका लक्ष्य कार्य की ओर मुड़ेगा ।
कर्क
गणेशजी कहते हैं कि अधूरे कार्य पूरे करने के लिए आप पर्याप्त प्रयत्न करेंगे । निजी जीवन की अपेक्षा आज ऑफिस के कार्य को प्राथमिकता देकर मन लगाकर कार्य करेंगे । दांपत्यजीवन में सुख और संतोष का अनुभव होगा । जीवनसाथी का प्रेम और सहयोग मिलेगा । शाम का समय प्रिय व्यक्ति के साथ स्मरणीय बनेगा ।

Advertisement

सिंह राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि आपके लिए आज का दिन बहुत अनुकूल नहीं होगा । प्रतिकूलताओं के कारण आप मानसिक तनाव अनुभव करेंगे । छोटी-छोटी समस्याएँ आपको पहाड़ जैसी लगेंगी । यदि इन समस्याओं का शांतिपूर्ण हल लाने का प्रयास करेंगे तो आप निश्चित रूप से उनका हल निकाल सकेंगे । इन सभी समस्याओं को बहुत भावनात्मक बनकर नहीं, बल्कि बुद्धिपूर्वक हल करने के लिए गणेशजी कहते हैं ।
कन्या
आज के दिन लेखन प्रवृत्ति आपकी मुख्य प्रवृत्ति होगी । अपने विचारों को काजग पर उतारना आपको पसंद आएगा । आपके अभिगम में बहुत अधिक व्यावहारिकता होगी । इसके कारण निजी जीवन और व्यावसायिक जीवन के बीच आप अच्छा संतुलन बनाए रख सकेंगे और मानसिक तनाव से मुक्त रह सकेंगे ।
तुला
आज भूतकाल की यादों को याद करना आपको पसंद आएगा । आप समान विचारवाले लोगों के साथ बैठकर अपने विचारों का आदान-प्रदान करेंगे और आध्यात्मिक चर्चा करेंगे।गणेशजी सलाह देते हुए बताते हैं कि भूत या भविष्य का विचार करने की अपेक्षा वर्तमान में जीना और उसका आनंद उठाना चाहिए।
वृश्चिक
नये-नये विषयों के प्रति आपका ध्यान आकर्षित होगा । गणेशजी किसी भी व्यक्ति से ढेर सारी अपेक्षा न रखने के लिए कहते हैं, क्योंकि उसके कारण आपकी छाप खराब हो सकती है । दोपहर बाद आपका उत्साह उमंग बढ़ेगा और आप परिश्रम करने का प्रयत्न करेंगे । आज का दिन रचनात्मक रहेगा ।

Advertisement

धनु राशिफल
गणेशजी को साथ रखकर आपके समक्ष आयी हुई चुनौतियों को झेलकर आज आप महत्त्वपूर्ण कार्य हाथ में ले सकते हैं । इन कार्यों में आपको सफलता मिलेगी और प्रगति भी होगी । आज का दिन आशावादी और आनंददायक होने के बारे में गणेशजी बता रहे हैं ।
मकर
गणेशजी कहते हैं कि आनेवाले कल को सुरक्षित करने के लिए आप सक्रिय बनेंगे और पैसे की बचत के लिए योजना बनाएँगे । मात्र योजनाएँ बनाने के लिए ही नहीं बल्कि उसको अमल में लाने के लिए भी सलाह है । दोपहर के बाद आप पारिवारिक सदस्यों के साथ बैठकर घरेलू समस्याओं को हल करने की कोशिश करेंगे ।
कुंभ
गणेशजी कहते हैं कि काम के प्रति व्यावसायिक और आधुनिक दृष्टिकोण आपको सहायक बनेगा । काम के प्रति दृष्टिकोण बदलने की वास्तव में जरूरत है । निजी जीवन में आज आप भावनायुक्त होंगे और सामनेवाले पक्ष से भी ऐसा ही प्रतिकार मिलेगा ।
मीन
अब तक यह बात आपको समझ में आ गई होगी कि आर्थिक आयोजन करना आवश्यक है । अपने आर्थिक ढाँचे को पुनः व्यवस्थित करने के लिए आज अनुकूल दिन है । दोपहर बाद कारकिर्दगी के क्षेत्र में नई दिशाएँ खुलती हुई प्रतीत होंगी । गणेशजी की कृपा से आप अपनी सभी समस्याओं का हल खोज निकालेंगे ।
( courtesy :GaneshaSpeaks )

Advertisement