खुद से 47 साल बड़े अमिताभ बच्चन को लिपलॉक कर जिया खान ने मचा दी थी खलबली, खुदकुशी कर चौंकाया

जिया खान ने बॉलीवुड के महानायक संग 18 साल की उम्र में काम किया, इतना ही नहीं बोल्‍ड सीन देकर सबको चौंका दिया । जिया ने कुल 3 फिल्‍मों में काम किया है ।

New Delhi, Jun 03: बॉलीवुड की कुल 3 फिल्मों में काम करने वाली जिया खान की मौत को 9 साल हो गए हैं । जिया ने 3 जून 2013 में आत्महत्या कर ली थी । इस खबर ने तब बॉलीवुड इंडस्ट्री को हिलाकर रख दिया था। जिया ने कम ही समय में बहुत कुछ हासिल किया, लेकिन फिर भी कुछ ऐसा था जो दुनिया से हमेशा छिपा रहा, वो था एक्ट्रेस का दर्द, जिसकी वजह से उन्होने फांसी लगाकर जान देने जैसा कदम उठाया । महज 25 साल की उम्र में उन्होने दुनिया को अलविदा कह दिया।

Advertisement

न्यूयॉर्क में जन्म
जिया खान का जन्म 20 फरवरी 1988 को न्यूयॉर्क में हुआ था, वो पैदा तो जरुर विदेश  में हुई, लेकिन उनका रुझान बॉलीवुड में रहा, क्योंकि उनकी मां राबिया अमीन भी बॉलीवुड में एक्ट्रेस थीं, इसलिये जिया का रुझान भी शुरुआत से ही एक्टिंग की तरफ था, उन्होने अपने सपने को पूरा करने के लिये फिल्म अभिनय और अंग्रेजी साहित्य में पढाई की, फिर शुरु हो गया जिया खान का फिल्मी करियर।

Advertisement

अमिताभ के साथ करियर शुरु
एक्ट्रेस को अपना हुनर दिखाने का मौका साल 2007 में मिला, उन्हें राम गोपाल वर्मा ने निशब्द में मौका दिया, ये फिल्म जिया के लिये इसलिये स्पेशल थी,  क्योंकि उन्हें सदी के महानायक अमिताभ के अपोजिट कास्ट किया गया था, उनकी एक्टिंग की जबरदस्त तारीफ हुई, उन्हें फिल्मफेयर में बेस्ट डेब्यू के अवॉर्ड के लिये नॉमिनेट किया गया।

Advertisement

आमिर के साथ मौका
अमिताभ बच्चन के बाद उन्हें मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के साथ काम करने का मौका मिला, 2008 में उन्होने ब्लॉकबस्टर फिल्म गजनी में काम किया,इस फिल्म में आमिर के साथ-साथ जिया की भी तारीफ हुई, इसके बाद जिया ने कॉमेडी जॉनर में कदम रखा, उन्होने साजिद खान की फिल्म हाउसफुल में अहम किरदार निभाया, इस फिल्म में उन्हें अक्षय कुमार के अपोजिट कास्ट किया गया था।

मौत का सस्पेंस बरकरार
जिया खान बॉलीवुड एक्टर आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली की गर्लफ्रेंड थी, इसलिये जब उन्होने सुसाइ़ड किया, तो शक की सूइयां सूरज की ओर भी गई, पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार भी किया, लेकिन बाद में उन्हें बेल मिल गई, ये मामला कोर्ट में विचाराधीन है, जिया की मां ने सूरज पंचोली पर कई आरोप लगाये थे, लेकिन वो खुद को हमेशा निर्दोष बताता रहा, जिया खान का केस सात साल बीत जाने के भी सस्पेंस में है। कि उनका मर्डर हुआ था या उन्होने आत्महत्या की थी।