14 जून, मंगलवार का राशिफल: धैर्य का साथ दें कर्क राशि के जातक, जल्‍दबाजी ना करें

आप प्रत्येक चीज तथा प्रत्येक व्यक्ति को संदेह की नजर से देखेंगे तथा उस संबंध में संदेह करेंगे । परिवार में चिंता और उत्साह का वातावरण रहेगा ।

Advertisement

मेष राशिफल
अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए निजी संबंधों का इस्तेमाल करना आपके जीवनसाथी को नाराज कर सकता है. ख़र्चों पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें और ज़रूरी चीज़ें ही ख़रीदें। परिवार के साथ संबंधों में नई जान फूंकने का यह सही समय है। आज आप कुछ अलग तरह के रोमांस का अनुभव कर सकते हैं। वेतन में वृद्धि आपको उत्साह से भर सकती है। यह समय आपकी सभी कुंठाओं और परेशानियों को दूर करने का है। यात्रा से तत्काल लाभ नहीं मिलेगा, लेकिन इससे अच्छे भविष्य की नींव पड़ेगी।
वृषभ 
आज कोई अच्छी जानकारी मिलने वाली है. आज आपको मिलने वाले अवसरों के लिए खुद को तैयार करें। आपकी महत्वाकांक्षाएं आज चरम पर होंगी। आप भी सफलता के लिए पूरी कोशिश करेंगे। लोग आज आपसे किसी तरह की सलाह भी ले सकते हैं। इस राशि के जिन लोगों की मिठाई की दुकान है उनकी आमदनी में आज बढ़ोतरी होने वाली है।
मिथुन
अपने खान-पान पर नियंत्रण रखें और फिट रहने के लिए नियमित व्यायाम करें. खर्चों में वृद्धि होगी, लेकिन साथ ही आय में वृद्धि से संतुलन बनेगा। परिवार के सदस्यों की अच्छी सलाह आज आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। यह दिन खुशी और जोश के साथ एक खास संदेश भी देगा।
कर्क 
आज का दिन व्यस्त रहेगा। बेहतर होगा कि अपने प्रोजेक्ट का काम समय पर पूरा कर लें। जीवनसाथी के साथ आज आपका समय शांतिपूर्ण रहने वाला है। रुका हुआ पैसा वापस मिलेगा। साथ ही आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। जो लोग व्यापार सौदे के लिए जा रहे हैं, वे सभी आवश्यक दस्तावेज अपने पास रखें, सौदा हो जाएगा।
(Rashifal From-naidunia.com/spiritual/)

Advertisement

सिंह राशिफल
मित्र के साथ गलतफहमी अप्रिय स्थिति पैदा कर सकती है, किसी भी निर्णय पर पहुंचने से पहले दोनों पक्षों को संतुलित दृष्टिकोण से जांच लें. अधिक खर्च और चतुर वित्तीय योजनाओं से बचें। घरेलू जीवन में कुछ तनाव हो सकता है। प्यार के मामले में आज का दिन आपके लिए खास रहने वाला है।
कन्या राशिफल
आज का दिन फायदेमंद रहने वाला है. आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा जिससे आप सफलता की ओर तेजी से बढ़ेंगे। ऐसी सभी चीजों से दूर रहें जो आपकी प्रगति में बाधक हैं। परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताना सुखद अनुभव देगा। आप अपने काम में तेजी लाने के लिए तकनीक से जुड़ी चीजों में निवेश कर सकते हैं।
तुला राशिफल
आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है. आप जिन लोगों के साथ रहते हैं, वे आपसे बहुत खुश नहीं होंगे, चाहे आपने इसके लिए कुछ भी किया हो। आपके काम में रुकावट आ सकती है-क्योंकि आप अपने प्रिय की बाहों में खुशी, आराम और उल्लास का अनुभव करेंगे।
वृश्चिक राशिफल
आज का दिन ऊर्जा से भरपूर रहने वाला है. आज मन को व्यर्थ के विचारों में न भटकने दें। इस राशि के जो लोग अविवाहित हैं, उनके घर से शादी की बात शुरू हो सकती है। ऑफिस में आज किसी से न उलझें, जितना हो सके अपने गुस्से पर काबू रखें.
(Rashifal From-naidunia.com/spiritual/)

Advertisement

धनु राशिफल
उदास और उदास न हों. आपके लिए आकर्षक निवेश योजनाओं के बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें, कोई भी कदम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह लें। दोस्त और परिवार आपको प्यार और सहयोग देंगे। कई लोगों के लिए आज की रोमांटिक शाम खूबसूरत तोहफों और फूलों से भरी होगी।
मकर
आज आपका ईर्ष्यालु स्वभाव आपको दुखी और दुखी कर सकता है. दूसरों के सुख-दुःख बांटने की आदत विकसित करें। पिता के साथ तनाव दूर करने के लिए दिन अच्छा है। स्थिति को ठीक करने की जिम्मेदारी अपने कंधों पर लें और सकारात्मक तरीके से पहल करें, आप सफल होंगे।
कुंभ राशिफल
धैर्य रखें, क्योंकि आपकी समझ और प्रयास आपको अवश्य ही सफलता दिलाएंगे. यात्रा और धन खर्च करने के मूड में रहेंगे लेकिन अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको बाद में पछताना पड़ सकता है। भावनात्मक रूप से जोखिम उठाना आपके पक्ष में जाएगा।
मीन
आज का दिन यादगार रहने वाला है. एक समूह गतिविधि का नेतृत्व करेंगे। परिवार से जुड़ी परेशानियां आज खत्म होंगी। आप भी दूसरों की मदद के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। उन लोगों से संपर्क करने का प्रयास करें जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं। इस राशि के छात्रों का आज पढ़ाई में मन करेगा।
(Rashifal From-naidunia.com/spiritual/)