16 जून, गुरुवार का राशिफल: श्री हरि विष्‍णु की हो रही है कृपा, 7 राशियों की चमकेगी किस्‍मत

आत्मविश्वास से आप जीवन के हरेक दौर में सफलता प्राप्त कर सकेंगे। सुरक्षित जगह पूँजी निवेश करने की योजना का भी विचार करेंगे ।

Advertisement

मेष राशिफल
आज आप किसी स्वजन की भावना को चोट पहुँचने जैसा बर्ताव करेंगे । बाद में आपको पश्चाताप होगा और आप माफी माँगेंगे, परंतु उसका कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा । आज आपको धार्मिक स्थान की मुलाकात लेने अथवा धार्मिक प्रवृत्ति करने की इच्छा होगी । आप शाम के समय मंदिर या किसी धार्मिक स्थान पर बिताएँगे ।
वृषभ 
दिन के प्रारंभ में आपके माता या पिता के साथ मतभेद होने की संभावना है । उनके साथ मनमुटाव न हो इसके लिए विशेष ध्यान रखना पड़ेगा । दोपहर बाद स्वास्थ्य खराब होगा इसलिए उस संबंध में लापरवाही न दिखाकर तुरंत डॉक्टर की सलाह ले ।
मिथुन
भावनाओं को किनारे रखकर मात्र काम पर ध्यान रखने की सलाह, परिवार और स्नेहीजनों की आवश्यकताएँ पूरी करने में आपका दिन व्यतीत होगा । दोपहर के बीच का समय निजी या व्यावसायिक मुलाकातियों में व्यतीत होगा ।
कर्क 
आज आप ऐसी अमूल्य वस्तुएँ देखेंगे जो जीवन में कभी नहीं देखा होगा । ये वस्तुएँ देखकर आप धन्यता और संतोष का अनुभव करेंगे । आपके व्यक्तित्व में लोगों को संत की प्रतीती होगी । गजब के मानसिक संतोष का अनुभव होगा ।

Advertisement

सिंह राशिफल
आपका आज का दिन आनंददायक रहेगा । गत दिवस आपके द्वारा अपनायी गई प्रवृत्तियाँ आज अधिक आनंददायक बनेंगी । कारकिर्दगी के क्षेत्र में भी प्रतिकारक दिन मान सकते हैं । आप अपने प्रयासों के अंतिम परिणाम के बारे में खूब चिंतित होंगे, परंतु वे निश्चित रूप से अच्छे ही होंगे ।
कन्या
आप दैनिक प्रवृत्तियों का बहुत ही सुंदर तरीके से आयोजन करेंगे । परिणामस्वरूप आप अपना कार्य अधिक निपुणता से कर सकेंगे । निश्चित ध्येय के साथ आप आगे बढ़ेंगे । अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से अत्यधिक काम की इच्छा रखेंगे ।
तुला
ऑफिस में उच्च पदाधिकारियों की कृपादृष्टि आप पर रहेगी । पदोन्नति या वेतनवृद्धि की संभावनाएँ खड़ी होंगी । दुश्मनों के साथ उग्र बोलाबोली होगी । नए संबंध विकसित होंगे । आप व्यापार में प्रतिस्पर्धियों को परास्त कर सकेंगे ।
वृश्चिक
आज आपकी खरीदारी की सूची में नए वाहन या मकान हो सकते हैं । कोई इलेक्ट्रोनिक वस्तु भी आपका ध्यान आकर्षित करेगी। शाम का समय बच्चों के साथ आनंदपूर्वक बिताएँगे । आप शायद दूसरों को आनंदित करते होंगे, परंतु आपके मन में एकाकीपन व्याप्त होगा ।

Advertisement

धनु राशिफल
किसी फाइनान्स कंपनी के साथ यदि आप जुड़े होंगे तो आपको आर्थिक लाभ मिलने की उम्मीद है । बैंक या प्रशासनिक संस्थाओं में काम करनेवाले प्रशासकों को आज किसी अच्छा समाचार मिलने की संभावना है । काम से संबंध हो तब तक आज का दिन व्यस्त और प्रवृत्तियों से भरा रहेगा ।
मकर
आत्मविश्वास से आप जीवन के हरेक दौर में सफलता प्राप्त कर सकेंगे। सुरक्षित जगह पूँजी निवेश करने की योजना का भी विचार करेंगे । आपकी आय में आज अच्छी वृद्धि होगी ।
कुंभ
आज आप मौज-मस्ती और पार्टी के मूड में होने से बाहर जाना चाहेंगे, परंतु उसके लिए ग्रहों की स्थिति अनुकुल नहीं है। रिटेल बिजनेस के साथ जुड़े व्यापारी अच्छा लाभ कर सकेंगे। आप ध्येय सिद्धि कर सकेंगे।यदि आप अच्छा मार्केटिंग नेटवर्क रखते हैं तो आपके लिए उत्तम दिन है और आपको उसका लाभ उठाना चाहिए।
मीन
किसी के साथ हुए मनमुटाव या किन्हीं अज्ञात कारणों से आप उदास होंगे और चिंता तथा तमाव का अनुभव करेंगे । अपने प्रिय व्यक्तियों का साथ भी आपके मूड़ को अच्छा नहीं कर सकेगा । थोड़े समय एकांत में बिताने के पश्चात आप पुनः दैनिक मूड़ में आ जाएँगे ।