जुलाई का महीना इन 3 राशि के जातकों को कर देगा मालामाल, कुबेर देव की बरसेगी कृपा

जुलाई में कई बड़े ग्रह जैसे सूर्य, शुक्र और बुध ग्रह रासि परिवर्तन करने जा रहे हैं, 68 दिनों के बाद 2 जुलाई को बुध अपने राशि परिवर्तन कर मिथुन राशि में प्रवेश करेगा।

New Delhi, Jun 15 : हर नया महीना लोगों के लिये नई आस, नई उम्मीद लेकर आता है, ऐसे में जुलाई के महीने को लेकर लोगों की अभी से उम्मीदें शुरु हो गई है, हर व्यक्ति की इच्छा होती है, कि आने वाला समय उसके लिये लाभकारी और शुभफल हो, लेकिन ये अब ग्रहों की चाल पर निर्भर करता है, जुलाई महीने में कई ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं, जिसका शुभ और अशुभ प्रभाव राशियों पर देखने को मिलेगा। जुलाई में कई बड़े ग्रह जैसे सूर्य, शुक्र और बुध ग्रह रासि परिवर्तन करने जा रहे हैं, 68 दिनों के बाद 2 जुलाई को बुध अपने राशि परिवर्तन कर मिथुन राशि में प्रवेश करेगा, वहीं 16 जुलाई को सूर्य देव कर्क राशि में प्रवेश करेंगे, इतना ही नहीं मंगल और शुक्र का राशि परिवर्तन भी इसी माह होने वाला है, आइये जानते हैं कि इनका लाभ किन राशियों के जातक को मिलेगा।

Advertisement

सिंह
ज्योतिषी के मुताबिक ये समय बेहद अनुकूल रहने वाला है, कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी, पदोन्नति के भी प्रबल योग हैं, इस दौरान रुके हुए कार्य पूरे होंगे, ग्रहों के राशि परिवर्तन का लाभ आपको होने जा रहा है, rupees इस दौरान आर ऑफिस में अच्छा काम करेंगे, वहीं कोई अच्छी नौकरी का ऑफर भी आ सकता है, विदेश में नौकरी ढूंढ रहे जातकों को सफलता मिलेगी, साथ ही बिजनेस में भी लाभ मिलेगा।

Advertisement

धनु
इस राशि के जातकों के लिये आर्थिक दृष्टि से ये महीना लाभकारी रहने वाला है, इस अवधि में धन के देवता कुबेर खूब कृपा बरसाएंगे, वहीं धन के आगमन के नये रास्ते खुलेंगे, जमीन-जायदाद से संबंधित मामलों में भी लाभ की संभावना है, rupee अगर निवेश करने की सोच रहे हैं, तो ये समय अनुकूल है, इस दौरान बचत कर पाने में सफलता मिलेगी।

Advertisement

मिथुन
इस राशि के जातकों के लिये भी जुलाई शुभ फलदायी होगा, कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान मिलेगा, इस दौरान कोई बड़ी जिम्मेदारी आपके कंधों पर आ सकती है, अगर बिजनेस बढाने की सोच रहे हैं, तो समय अनुकूल है, rupees वहीं नौकरीपेशा जातकों को तरक्की मिलने की संभावना नजर आ रही है, नई नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को अच्छी नौकरी के ऑफर मिल सकते हैं, जुलाई में पैतृक संपत्ति से लाभ हो सकता है, निवेश करने की सोच रहे हैं, तो समय अनुकूल रहेगा।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है, हम इसकी पुष्टि नहीं करते हैं)