ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने रचा इतिहास, वनडे क्रिकेट में तिहरा शतक, आज तक कोई नहीं कर सका ऐसा

स्टीफन नीरो की अविश्वसनीय पारी की बदौलत कंगारू टीम ने संयुक्त रुप से अपने निर्धारित 40 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 541 रनों का विशालकाय स्कोर खड़ा किया।

New Delhi, Jun 16 : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज स्टीफन नीरो ने 14 जून को वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तिहरा शतक लगाकर इतिहास रच दिया है, ऑस्ट्रेलिया तथा न्यूजीलैंड के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले ही मुकाबले में स्टीफन नीरो ने ऐतिहासिक पारी खेली है, नीरो ने अपनी पारी में 49 चौके और 1 छक्के लगाये, 140 गेंदों में 309 रनों की नाबाद पारी खेली।

Advertisement

ऐतिहासिक पारी
स्टीफन नीरो की अविश्वसनीय पारी की बदौलत कंगारू टीम ने संयुक्त रुप से अपने निर्धारित 40 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 541 रनों का विशालकाय स्कोर खड़ा किया, ये नेत्रहीन वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में किसी भी टीम के द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है, हालांकि इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी, cricket क्योंकि टीम ने 20 रन स्कोर पर ही अपना पहला विकेट गंवा दिया था। फिर नीरो ने अपना जलवा दिखाना शुरु किया, उनका साथ देने के लिये माइकल जैनिस क्रीज पर रहेस, दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिये 266 रनों की साझेदारी की, इसके साथ ही मैट कैमरुन और नेड ब्ररुयर ने भी पचासा लगाया, वहीं इस बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड सिर्फ 272 रनों पर ऑल आउट हो गई, ऑस्ट्रेलिया ने 269 रनों के बड़े अंतर से जीत हासिल की।

Advertisement

वनडे मैच की सबसे बड़ी पारी
आपको बता दें कि स्टीफन नीरो द्वारा खेली गई ये पारी नेत्रहीन वनडे इंटरनेशनल में किसी भी खिलाड़ी के द्वारा खेली गई सबसे बड़ी पारी है, इससे पहले ये रिकॉर्ड पाकिस्तान के मसूज जान के नाम था, जिन्होने 1998 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दिल्ली में खेलते हुए 262 रनों की पारी खेली थी।

Advertisement

शानदार फॉर्म
स्टीफन नीरो इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, उनका बल्ला लगातार रन उगल रहा है, इस मैच में लगाया गया शतक उनका तीसरा लगातार शतक है, इससे पहले उन्होने 113 और 101 रनों की नाबाद पारी खेली थी।