लाखों का पैकेज, IT जॉब छोड़ युवक बेचने लगा गधी का दूध, लाखों में कमाई

कर्नाटक में रहने वाले एक युवक ने गधी के दूध का बिजनेस कर लाखों की कमाई कर ली है । उसे हर साल मुनाफा हो रहा है ।

New Delhi, Jun 16: इन दिनों कुछ अपना और बड़ा करने की चाह रखने वाले युवा प्रयोग करने से घबराते नहीं है । ऐसा ही कुछ कर्नाटक के मंगलूरु में रहने वाले एक युवक ने भी किया । मुख्‍यधारा में ना चलते हुए उसने अपनी नौकरी छोड़ी और गधी के दूध का शुरू कर दिया । इससे युवक को अच्छा-खास प्रॉफिट भी हो रहा है ।  मंगलूरु के रहने वाले श्रीनिवास गौड़ा ने 20 गधी के साथ डंकी मिल्क फार्म की शुरुआत की है, इसके लिए उन्होंने 42 लाख रुपये का निवेश किया ।

Advertisement

2 साल पहले छोड़ी थी नौकरी
न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए श्रीनिवास गौड़ा ने कहा, ”मैं साल 2020 तक एक सॉफ्टवेयर फर्म में काम करता था । यह कर्नाटक में अपनी तरह का पहला डंकी फार्मिंग और ट्रेनिंग सेंटर है।” गधी के दूध के फायदे के बारे में बताते हुए श्रीनिवास ने आगे कहा, ”अभी हमारे पास 20 गधी हैं और मैंने इसके लिए 42 लाख का निवेश किया हैद । हम गधी के दूध को बेचने की प्लानिंग कर रहे हैं, जिसके काफी ज्यादा फायदे होते हैं। हमारा लक्ष्य है कि गधी का दूध सभी को आसानी से उपलब्ध हो । यह एक मेडिसिन फॉर्मूला है।”

Advertisement

बिजनेस शुरू करने के पीछे कारण?
गौड़ा ने कहा कि उन्होंने गधों की प्रजातियों की संख्या में गिरावट के कारण इस विचार के बारे में सोचा । उन्होंने कहा, शुरू में लोग डंकी फार्मिंग के विचार से आश्वस्त नहीं थे । वहीं, मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार, “दूध पैकेट में उपलब्ध होगा और 30 मिलीलीटर दूध के पैकेट की कीमत 150 रुपये होगी।”

Advertisement

गौड़ा ने मीडिया को बताया कि दूध के पैकेट मॉल, दुकानों और सुपरमार्केट में उपलब्ध होंगे। गौड़ा ने यह भी दावा किया कि उन्हें पहले ही 17 लाख रुपये के ऑर्डर मिल चुके हैं ।