शनिवार के दिन कर लें दीपक के ये खास उपाय, जाग उठेगी सोई किस्मत

शनिवार का दिन न्याय के देव शनिदेव को समर्पित है। इस दिन बताए गए कुछ खास दीपक के उपाय यदि आप करते हैं तो आपको बहुत लाभ होगा ।

New Delhi, Jun 18: सूर्य और छाया के पुत्र शनिदेव, न्‍याय के देव माने गए हैं । सूर्यदेव की तरह इन्हें भी देव और ग्रह दोनों का दर्जा प्राप्त है। शनि को क्रूर माना गया है, लेकिन ऐसा है नहीं । शनि कर्म देखकर फल देते हैं । ये एक राशि से दूसरी राशि में बहुत ही धीमी गति से भ्रमण करते रहते हैं इसलिए इन्हें शनैश्चर भी कहा जाता है। शनि की वक्र दृष्टि शुभ नहीं होती । देव की अशुभ दृष्टि के कारण व्यक्ति को जीवन में धन और व्यापार संबंधित समस्याओं के साथ कई अन्य परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है। ज्योतिष में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं जिनको शनिवार के दिन करने से आपके बिगड़े हुए कार्य भी बनने लगते हैं । दीपक के कुछ ऐसे ही विशेष उपाय आगे पढ़ें ।

Advertisement

लौंग वाला उपाय
शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा करते समय सरसों के तेल का दीपक जलाया जाता है। इसके साथ ही शनिवार के दिन दीपक जलाते समय उसमें एक लौंग का उपाय बेहद कारगर सिद्ध होता है। इस उपाय को करने से शनिदेव की कृपा प्राप्त होती है। ये उपाय आपकी आर्थिक लाभ कराता है। अगर ये उपाय निरंतर करते हैं, तो धन की कभी कमी नहीं हो पाएगी।

Advertisement

काले तिल
शनिवार के दिन शनि देव के मंदिर में जाकर सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए। लेकिन ध्यान रखें कि दीपक में काले तिल अवश्य डालें।
हनुमान चालीसा
हनुमान मंदिर में जाकर सरसों के तेल का दीपक जलाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

Advertisement

भैरव के सामने जलाएं दीप
जीवन में सभी दुखों से मुक्ति पाने के लिए भगवान भैरव के सामने सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए। ऐसा करने से भैरव प्रसन्न होते हैं।
जल प्रवाह
शनिवार के दिन सरसों के तेल के दीपक को बहते हुए पानी में प्रवाहित करने से धन लाभ होता है, और गरीबी दूर होती है।