काल भैरव को खुश करने के लिये आज जरुर करें ये उपाय, पैसों की होगी बारिश!

आषाढ महीने के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि 20 जून सोमवार रात 9.01 बजे से शुरु होगी, 21 जून मंगलवार रात 8.30 बजे खत्म होगी, चूंकि काल भैरव की पूजा रात में की जाती है, इसलिये ये व्रत सोमवार को अष्टमी तिथि प्रारंभ होने के दिन माना जाएगा।

New Delhi, Jun 20 : कालाष्टमी व्रत हर महीने रखा जाता है, ये हर महीने के कृष्ण पक्ष की अष्टमी को रखते हैं, इस दिन काल भैरव की पूजा की जाती है, भगवान शिव के इन्हीं रुद्रावतार काल भैरव की उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में पूजा की जाती है, इस बार मासिक कालाष्टमी व्रत 20 जून 2022 सोमवार को रखा जाएगा।

Advertisement

कालाष्टमी व्रत 2022
आषाढ महीने के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि 20 जून सोमवार रात 9.01 बजे से शुरु होगी,  21 जून मंगलवार रात 8.30 बजे खत्म होगी, चूंकि काल भैरव की पूजा रात में की जाती है, इसलिये ये व्रत सोमवार को अष्टमी तिथि प्रारंभ होने के दिन माना जाएगा। आमतौर पर व्रत-त्योहार उदया तिथि के दिन माने जाते हैं।

Advertisement

कालाष्टमी के दिन करें ये उपाय
कालाष्टमी के दिन काल भैरव को खुश करने के लिये कुछ आसान उपाय किये जा सकते हैं, shami जो कि जीवन की ढेरों समस्याओं को दूर कर सकते हैं, साथ ही जीवन में सुख-समृद्धि लाते हैं, आइये जानते हैं कुछ ऐसे ही उपाय जिन्हें आज रात में करना बेहद लाभदायक होगा।

Advertisement

धन प्राप्ति के लिये
जो लोग पैसों की तंगी से परेशान हैं, या ढेर सारा पैसा कमाना चाहते हैं, rupees वो आज कालाष्टमी के दिन एक आसान उपाय करें, आज शमी का पौधा लगाएं और उसकी सेवा करें, इससे उनकी आय तेजी से बढेगी, खूब सारा पैसा आने लगेगा।

सुखी दांपत्य जीवन के लिये
सुखी वैवाहिक जीवन के लिये और घर के झगड़ों को खत्म करने के लिये कालाष्टमी के दिन शमी के पेड़ की जड़ों में जल चढाएं, couple साथ ही रात में सरसों के तेल का दीपक जलाएं, यदि ये उपाय रोज करेंगे, तो जीवन खुशियों से भर जाएगा।

अनजाने डर से मुक्ति पाने का उपाय
कई बार व्यक्ति अनजाने डर के कारण या किसी खास कारण से डर का शिकार हो जाता है, इस वजह से उन पर मानसिक दबाव रहता है, इससे निजात पाने के लिये कालाष्टमी के दिन ओम ह्वीं बं बटुकाय आपदुद्धारणाय कुरुकुरु बटुकाय ह्वी मंत्र का जाप करें।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है, हम इसकी पुष्टि नहीं करते हैं।)