साप्‍ताहिक राशिफल: 20 जून से 26 जून तक इन 5 राशियों के लिए लाभ के संकेत, 2 को बड़ा नुकसान

कैसा रहेगा 12 राशियों का साप्‍ताहिक राशिफल, क्‍या कहते हैं आपके सितारे, नौकरी में कुछ बदलाव या व्‍यापार में लाभ, घर परिवार में इस हफ्ते होगा क्‍या कुछ खास? आगे पढ़ें विस्‍तार से ।

मेष राशि
सप्ताह के प्रारम्भ में चन्द्रमा आपकी राशि से षष्ठम भाव में, गुरू सप्तम भाव में, भाग्य भाव में शनि और केन्द्र में राहु-केतु रहेंगे. सप्ताह के प्रारम्भ में कई कार्य एक साथ करने पड़ सकते हैं. विरोधियों के कारण मानसिक परेशानी रहेगी. भूमि, घर, वाहन, भौतिक सुख-सुविधा तथा माता के सुख में कमी का अनुभव होगा. लेकिन बाहरी संबंधों से लाभ होगा. सुख और ख्याति मिलेगी. व्यय की अधिकता रहेगी. सप्ताह के मध्य में भावनाओं और कर्तव्य में संतुलन रखना होगा. सांसारिक जीवन के सुख अनुभव होंगे. सप्ताह के अंत में शारीरिक कष्ट, भौतिक सुखों में कमी, शत्रुपक्ष पर नियंत्रण रहेगा. आप थोड़े रूढ़िवादी रहेंगे और नवीन विचारों को ठुकराने की प्रवृत्ति रहेगी, जो आपकी महत्वकांक्षाओं की पूर्ति में बाधक बनेगी. परिश्रम की अधिकता रहेगी. लम्बी यात्रा संभव है.
वृषभ राशि
सप्ताह के प्रारम्भ में आपकी राशि के लिए पंचम भाव में चन्द्रमा, छठवां गुरू, सप्तम भाव में मंगल, अष्टम भाव में शनि, भाग्य में केतु और दशम सूर्य रहेगा. आप अपनी वाक्पटुता के बूते श्रम और साहस के बजाए बुद्धिबल से सफलता अर्जित करेंगे. सप्ताह के मध्य में श्रम और साहस में कमी अनुभव होगी. बाहरी संबंधों से लाभ मिलेगा. व्यय की अधिकता रहेगी. शत्रुपक्ष पर नियंत्रण रहेगा. सप्ताह के अंत में परिश्रम और कल्पनाशीलता से सपनों को पूरा करने का प्रयास करेंगे. प्रत्येक कार्य में छोटी-छोटी और अटपटी किस्म की दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. परिश्रम के लिए तत्पर रहना पड़ेगा. भाग्यपक्ष में सहयोग-असहयोग दोनों तरह के अनुभव मिल सकते हैं.
मिथुन राशि
सप्ताह के प्रारम्भ में चतुर्थ भाव में चन्द्र, पंचम भाव में गुरू, सप्तम भाव में शनि, अष्टम भाव में मंगल, नवम भाव में सूर्य, दशम भाव में शुक्र-बुध का प्रभाव रहेगा. सप्ताह के प्रारम्भ में भौतिक सुख-सुविधाएं सामान्य बनीं रहेंगी. पिता, राज्य, शासन, प्रशासन की ओर से थोड़ा सहयोग बना रहेगा. सप्ताह के मध्य में चंद्रमा गुरू के साथ मिल कर गजकेसरी योग का निर्माण करेगा. जिससे व्यवसाय या नौकरी में आर्थिक लाभ की स्थितियां बनेंगी. सप्ताह के अंत में जल से सावधान रहना उचित होगा. शत्रुपक्ष की सक्रियता तेज रहेगी. जिससे धन व्यय होने के कारण मानसिक तनाव रहेगा. बाहरी संबंधों से धन, लाभ और प्रतिष्ठा मिलेगी. यात्रा संभव है. भाग्य पक्ष कमजोर रहेगा तथा संघर्ष की अधिकता होगी. पुरूषार्थ से मन प्रसन्न रहेगा. शत्रुपक्ष पर नियंत्रण रहेगा. कर्ज लेना पड़ सकता है. असंतोष का सामना करना पड़ सकता हैं.
(Rashifal From- hindi.news18.com/news/astro)

Advertisement

कर्क राशि
सप्ताह के प्रारम्भ में तृतीय भाव में चन्द्र, चतुर्थ भाव में गुरू, पंचम भाव में मंगल, आपकी राशि में राहु, सप्तम केतु, भाग्य भाव में बुध रहेगा. सप्ताह के प्रारम्भ में मेहनत की कमी के बावजूद कठिन समय में बौद्धिक क्षमता और समझदारी के बल पर उभर के आने का मौका मिलेगा. भौतिक संसाधनों का सुख सामान्य बना रहेगा. भाग्य का सहयोग मिलेगा. सप्ताह के मध्य में राज्यपक्ष का थोड़ा सहयोग मिलेगा. सप्ताह अंत में राज्यपक्ष से, अधिकारियों से सहयोग का अभाव रहेगा. मुकदमों का निर्णय विपरीत जा सकता है, सावधान रहें. बाहरी संबंधों से लाभ मिलेगा. मेहनत अधिक करना पड़ेगा. लंबी यात्रा संभव है. शत्रु पक्ष पर नियंत्रण बना रहेगा. मानसिक तनाव बना रहेगा.
सिंह राशि
सप्ताह के प्रारम्भ में द्वितीय भाव में चन्द्रमा, तृतीय भाव में गुरू, चतुर्थ भाव में मंगल, पंचम भाव में शनि, सप्तम भाव में सूर्य रहेगा. सप्ताह के प्रारम्भ में आप कार्य को शीघ्रतापूर्वक या जल्दबाजी में करेंगे. कई बार आवश्यकता से अधिक बोल जाएंगे. कई कार्य एक साथ करेंगे. कुटुम्ब से बैर मोल लेने की स्थित बनेगी. थोड़ा बहुत धन भी मिलेगा. सप्ताह के मध्य में परिश्रम की कमी रहेगी, लेकिन गुरू के साथ गजकेसरी योग भी बन रहा है और आप अपनी बौद्धिक कुशलता से और धैर्य से सफलता प्राप्त करेंगे. बाहरी संबंधों से लाभ मिलेगा. सप्ताह के अंत में माता की स्वास्थ्य चिंता करनी होगी. परिवार में कुछ गलतफहमी भी होगी. अधिकारियों से सहयोग मिलेगा, पर असंतोष बना रहेगा. लम्बी यात्रा संभव हैं. शत्रुपक्ष पर नियंत्रण होगा.
कन्‍या राशि
सप्ताह के प्रारम्भ में आपकी राशि में चन्द्रमा, चतुर्थ भाव में शनि, तृतीय भाव में मंगल और सप्तम भाव में बुध-शुक्र रहेंगे. सप्ताह के प्रारम्भ में आत्मबल की कमी महसूस होगी तथा एक से अधिक कार्यों से धन प्राप्ति का प्रयास होगा. सप्ताह के मध्य में भौतिक संसाधनों के सुख में कमी महसूस होगी. सप्ताह अंत में स्वभाव में चिड़चिड़ापन और क्रोध की अधिकता रहेगी. भाग्य का सहयोग मिलेगा. शत्रुपक्ष पर नियंत्रण बना रहेगा. बाहरी संबंधों से लाभ मिलेगा. परिश्रम और धन व्यय की अधिकता रहेगी. वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा. तनाव परेशान करेगा. कार्य और व्यवसाय में नए प्रस्ताव आ सकते हैं. जीवनसाथी की ओर से धन लाभ संभव हैं. मित्र, पार्टनर और सहयोगियों से असंतोष का सामना करना पड़ सकता हैं.

Advertisement

तुला राशि
सप्ताह के प्रारम्भ में आपकी राशि में गुरू है, द्वादष भाव में चन्द्रमा, और केन्द्र में राहु केतु है. सप्ताह के प्रारम्भ में धन प्राप्ति हेतु एक से अधिक मार्गों पर परिश्रम करना पड़ेगा. बाहरी संबंधों से लाभ मिलेगा. शत्रुपक्ष परेशान करने की चेष्टा करेगा. धार्मिक कार्यों में धन व्यय होगा. सप्ताह के मध्य में गुरू-चंद्र की युति से गजकेसरी योग का निर्माण हो रहा है. असहयोग और असंतोष के बावजूद साहस और सम्मान बना रहेगा. सप्ताह के अंत में क्रोध और उग्रता के कारण स्वयं की हानि होगी. भाग्य का हल्का सहयोग मिलेगा. मानसिक परेशानी बनी रहेगी. शत्रुपक्ष नए-नए प्रयास करेगा पर बौद्धिक क्षमता से आप नियंत्रण कर पाएंगे. व्यय की अधिकता रहेगी. यात्रा संभव है.
(Rashifal From- hindi.news18.com/news/astro)
वृश्चिक राशि
अपनी भावनाओं में वश में रखें, आत्म संयत रहें। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है।  शैक्षिक व बौद्धिक कार्यों से यश व मान-सम्मान में वृद्धि होगी। परिवार में शांति रहेगी, वाहन सुख में वृद्धि होगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। आत्मवश्विास में वृद्धि होगी लेकिन क्रोध की भी अधिकता रहेगी। जीवन साथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। माता का र्सांनध्य व सहयोग मिलेगा। राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी।
धनु राशि
मानसिक शांति तो रहेगी, फिर भी क्रोध के अतिरेक से बचें। धर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे, परिवार में सुख-शांति रहेगी।  नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं, इच्छाविरुद्ध कुछ नए कार्यों की जम्मिेदारी मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में परश्रिम की अधिकता रहेगी, संतान को कष्ट रहेगा। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा, आत्मवश्विास में वृद्धि होगी। कला व संगीत के प्रति रूझान बढ़ेगा।

Advertisement

मकर राशि
सप्ताह के प्रारम्भ में चन्द्रमा आपकी राशि से भाग्य भाव में, दशम भाव में गुरू, आपकी राशि में केतु और सप्तम भाव में राहु रहेगा. सप्ताह के प्रारम्भ में धन प्राप्ति हेतु कई योजनाओं पर कार्य करना पड़ेगा तथा कार्यों में दिक्कतों के साथ सफलता मिलेगी. धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी. भाग्य में कमी महसूस होगी. परिश्रम की अधिकता रहेगी. सप्ताह मध्य में गुरू-चन्द्र युति से गजकेसरी योग का निर्माण हो रहा हैं. भौतिक सुख-साधनों का सुख सामान्य बना रहेगा. शत्रुपक्ष पर नियंत्रण बना रहेगा. साहस और मेहनत की कमी रहेगी पर बौद्धिक क्षमताओं के बल पर सफलता मिलेगी. भाग्य का सहयोग मिलेगा. मानसिक तनाव बना रहेगा. बाहरी संबंधों से धन लाभ होगा. अच्छा- बुरा सोचकर कार्य करे
कुंभ राशि
सप्ताह के प्रारम्भ में चन्द्रमा आपकी राशि से अष्टम भाव में, नवम भाव में गुरू, दशम भाव में मंगल और आपकी राशि में सूर्य रहेगा. सप्ताह के प्रारम्भ में अनेक योजनाओं पर श्रम तो करना पड़ेगा, लेकिन सफलता संदिग्ध रहेगी. आकस्मिक रूप से धन प्राप्ति हो सकती है. भौतिक सुख साधनों के सुख में कमी अनुभव होगी. व्यय की अधिकता रहेगी. सप्ताह के मध्य में गुरू चन्द्र की भाग्य भाव में युति हो रही है. शत्रुओं की अपनी गलतियों के कारण आपको लाभ होगा. भावनाओं और कर्तव्यों में संतुलन बनाना पड़ेगा. सप्ताह के अंत में मानसिक तनाव बना रहेगा. भाग्य का सहयोग मिलेगा. परिश्रम और पराक्रम में सफलता मिलेगी. बाहरी संबंधों का लाभ मिलेगा. साहस और मेहनत बना रहेगा. शत्रुपक्ष से विरोध आसानी से निपट जाएगा. व्यय की अधिकता रहेगी.
मीन राशि
सप्ताह के प्रारम्भ में सप्तम भाव में चन्द्रमा, आपकी राशि में बुध-शुक्र, भाग्य भाव में मंगल, चतुर्थ भाव में शनि और अष्टम भाव में गुरू के प्रभाव में सप्ताह के प्रारम्भ में भौतिक सुख-साधनों का सुख बना रहेगा. विद्या-बुद्धि, तर्क का उपयोग सार्थक होगा. सप्ताह के मध्य में अष्टम भाव में गुरू-चन्द्र की युति से गजकेसरी योग का निर्माण हो रहा है. कुटुम्ब से सहयोग की प्राप्ति होगी. शिक्षा के क्षेत्र में असंतोष का सामना करना पड़ेगा. सप्ताह के अंत में अहंकार आ सकता है, लेकिन धर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी. साहस और पराक्रम में कमी महसूस होगी. लापरवाही, रोग और शत्रु और ऋणों की अदायगी के कारण व्यय की अधिकता रहेगी. बाहरी संबंधों के कारण लाभ होगा. शत्रु पर नियंत्रण बना रहेगा. धर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी. भाग्य का सहयोग मिलेगा.
(Rashifal From- hindi.news18.com/news/astro)