उद्धव के सामने ‘बागी’ एकनाथ शिंदे की बड़ी शर्त! सुनकर उड़ गए CM के होश

महाराष्ट्र में उद्धव सरकार पर खतरा मंडराने लगा है । MLC चुनाव में क्रॉस वोटिंग के बाद भरोसेमंद मंत्री एकनाथ शिंदे बागी हो गए हैं ।

New Delhi, Jun 21: महाराष्‍ट्र में घमासान मच गया है । सरकार में मंत्री और शिवसेना के सीनियर नेता एकनाथ शिंदे MLC चुनाव में क्रॉस वोटिंग के बाद गुजरात के सूरत चले गए हैं । शिंदे का ये भी दावा है कि उनको 20 विधायकों का समर्थन हासिल है । शिंदे अपने अगले कदम पर बस प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करने ही वाले हैं । इससे पहले महाराष्ट्र से दिल्ली तक हलचल तेज हो गई है।

Advertisement

इन मुद्दों पर बात कर सकते हैं शिंदे
ताजा जानकारी के मुताबिक, एकनाथ शिंदे एनसीपी और शिव सेना गठबंधन के बीच आई दूरियों और दिक्कतों पर बात करेंगे । हो सकता है कि वह उद्धव ठाकरे से फिर से बीजेपी के साथ आकर सरकार बनाने की गुजारिश करें । वहीं एक और अपडेट कांग्रेस खेमे से आया है । पता चला है कि उनके विधायक अब दिल्ली नहीं जाएंगे । सभी कांग्रेसी विधायकों को मुंबई में ही रहने को कहा गया है ।
बीजेपी का बयान
महाराष्‍ट्र में मची इस राजनीतिक हलचल के बीच बीजेपी विधायक शिवेंद्रराजे भोसले ने कहा कि महाराष्ट्र में जल्द ही देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार होगी । इतना ही नहीं भोसले ने कहा कि अब हलचल शुरू हुई है, यह सिर्फ आगाज है । इस बीच बीजेपी की दिल्ली में अहम बैठक भी हुई है, बताया जा रहा है कि यहां जेपी नड्डा अमित शाह से मिले हैं ।

Advertisement

एकनाथ के साथ हैं ये विधायक
एकनाथ शिंदे जिन विधायकों को अपने साथ सूरत ले गए हैं उनमें तानाजी सावंत, बालाजी कल्याणकर, प्रकाश आनंदराव आबिटकर, अब्दुल सत्तार, संजय पांडुरंग, श्रीनिवास वनगा, महेश शिंदे, संजय रायमुलकर, aaditya thackeray uddhav thackerayविश्वनाथ भोएर, संदीपन राव भूमरे, शांताराम मोरे, रमेश बोरनारे, अनिल बाबर, चिंमणराव पाटील, शंभूराज देसाई, महेंद्र दलवी, शाहाजी पाटील, प्रदीप जैस्वाल, महेन्द्र थोरवे, किशोर पाटील, ज्ञानराज चौगुले, बालाजी किणीकर, भरतशेत गोगावले, संजय गायकवाड और सुहास कांदे हैं ।

Advertisement

क्‍या होगा बीजेपी का कदम?
एकनाथ शिंदे के इस कदम के पीछे किसका हाथ है, क्या महाराष्ट्र में बीजेपी सरकार बनाने की कोशिश या इसका दावा पेश करेगी? यह सवाल जब बीजेपी नेता प्रवीण डारेकर से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के लोगों के लिए जो सही है, वह किया जाएगा । सत्ता से जरूरी लोगों की भलाई है। अगर यह जरूरी लगेगा तो ऐसा भी किया जा सकता है । वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल के मुताबिक उनकी पार्टी पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं। हालांकि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी । बहरहाल, महाराष्‍ट्र के सियासी हाल तो ये बयां कर रहे हैं कि सरकार टूट की कगार पर है, हालांकि ऐसे हालात पहले भी बनते रहे हैं । लेकिन इस बार मामला बहुत करीबी है ।