बगावत के बाद एकनाथ शिंदे की पहली प्रतिक्रिया, सत्ता के लिये धोखा नहीं, बहुत कुछ कह गये

एकनाथ शिंदे ने सफाई देते हुए ट्वीट किया है, उन्होने लिखा हम बाला साहेब के सच्चे शिवसैनिक हैं, बाला साहेब ने हमें हिंदुत्व सिखाया है, हम सत्ता के लिये कभी भी धोखा नहीं देंगे।

New Delhi, Jun 21 : महाराष्ट्र की महाविकास आघाड़ी सरकार से बगावत के बाद शिवसेना नेता तथा मंत्री एकनाथ शिंदे का पहला बयान सामने आया है, उन्होने कहा कि सत्ता के लिये वो कभी धोखा नहीं देंगे, इस बीच शिंदे पर शिवसेना ने एक्शन भी शुरु कर दिया है, एकनाथ शिंदे शिवसेना विधायक दल के नेता था, लेकिन अब उन्हें इस पद से हटा दिया गया है, उनकी जगह अजय चौधरी को नेता बनाया गया है।

Advertisement

बाला साहेब के सच्चे शिवसैनिक
एकनाथ शिंदे ने सफाई देते हुए ट्वीट किया है, उन्होने लिखा हम बाला साहेब के सच्चे शिवसैनिक हैं, shivsena बाला साहेब ने हमें हिंदुत्व सिखाया है, हम सत्ता के लिये कभी भी धोखा नहीं देंगे, बालासाहेब के विचारों और धर्मवीर आनंद साहेब ने हमें धोखा देना नहीं सिखाया है।

Advertisement

सूरत में हैं
एकनाथ शिंदे फिलहाल बीजेपी शासित प्रदेश गुजरात के सूरत में हैं, उनके साथ कुछ बागी विधायक भी मौजूद हैं, कुल मिलाकर इन बागियों की संख्या 26 बताई जा रही है, कहा जा रहा है कि एकनाथ शिंदे एनसीपी के साथ गठबंधन से नाराज हैं, वो उद्धव ठाकरे से गुजारिश कर सकते हैं कि वो दोबारा बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाएं। दूसरी ओर बीजेपी दूसरी प्लानिंग पर काम कर रही है, बीजेपी चाहती है कि महाराष्ट्र में सरकार गिर जाए, ऐसे में प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लग जाएगा, फिर बाद में दोबारा चुनाव होंगे तो बीजेपी को फायदा होगा, वो सत्ता में भी आ सकती है।

Advertisement

26 विधायक बागी
तानाजी सावंत
बालाजी कल्याणकर
प्रकाश आनंदराव आबिटकर
एकनाथ शिंदे
अब्दुल सत्तार
संजय पांडुरंग
श्रीनिवास वनगा
महेश शिंदे
संजय रायमुलकर
विश्वनाथ भोएर
संदीपन राव भूमरे
शांताराम मोरे
रमेश बोरनारे
अनिल बाबर
चिंमणराव पाटिल
शंभूराज देसाई
महेन्द्र दलवी
शाहाजी पाटिल
प्रदीप जैस्वाल
महेन्द्र थोरवे
किशोर पाटिल
ज्ञानराज चौगुले
बालाजी किणीकर
भरतशेत गोगावले
संजय गायकवाड़
सुहास कांदे

Advertisement