एलन मस्‍क के बेटे ने बदला लिंग, ट्रांसजेंडर बनकर की पिता से रिश्ता खत्म करने की अपील

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क के बेटे ने अपना जेंडर चेंज करवा लिया है, अब वह लड़का से लड़की बन गया है । इसी के साथ वो अपना नाम भी बदलना चाहता है पिता से सारे रिश्‍ते भी खत्म करना चाहता है ।

New Delhi, Jun 22: दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्‍क की निजी जिंदगी विवादों में रहती है । इस बार उनके ट्रासजेंडर बेटे को लेकर वो खबरों में हैं । SpaceX के मालिक और Tesla के CEO एलन मस्क की ट्रांसजेंडर बेटी ने अपनी नई पहचान के लिए कोर्ट से अपना नाम बदलने का अनुरोध दर्ज कराया है । अ्रांसजेंडर बन गए एलन के बेटे का कहना है कि मैं अब किसी भी रूप में अपने जैविक पिता के साथ नहीं रहती और न उनसे कोई रिश्ता रखना चाहती हूं।

Advertisement

पिता से संबंध नहीं रखना चाहते जेवियर अब विवियन
एलन मस्‍क के 18 साल के बेटे जेवियर अलेक्जेंडर मस्क ने नाम बदलने और उसकी नई पहचान को दिखाने वाले नए जन्म प्रमाण पत्र के लिए याचिका अप्रैल में, सांता मोनिका में लॉस एंजिल्स काउंटी सुपीरियर कोर्ट में दायर की गई थी । PlainSite.org पर मौजूद कोर्ट के दस्तावेजों के मुताबिक, मस्क के बेटे ने अपना लिंग बदल लिया है ।  वह पुरुष से महिला बन गया है । उसने अपने लिंग की पहचान को महिला करने और अपना नया नाम रजिस्टर कराने की अर्जी दी है ।

Advertisement

कौन है जेवियर की मां?
जेवियर अब विवियन की मां जस्टिन विल्सन हैं, जिन्होंने 2008 में एलन मस्क को तलाक दे दिया था । मस्क के वकील और टेस्ला मीडिया ऑफिस की ओर से इस मुद्दे पर कोई टिप्पणी नहीं की गई है । नाम और लिंग बदलवाने वाली याचिका दर्ज किए जाने के करीब एक महीने बाद, यानी मई में मस्क ने रिपब्लिकन पार्टी के लिए अपना समर्थन घोषित किया था । पार्टी के निर्वाचित प्रतिनिधि देश भर के राज्यों में ट्रांसजेंडर राइट्स को सीमित करने वाले कानून का समर्थन करते हैं ।

Advertisement

ट्रांस लोगों के पक्ष में मस्‍क
एलन मस्क ने ट्रांसजेंडर लोगों के पक्ष में 2020 में एक ट्वीट भी किया था । जिसमें उन्होंने साफ कहा था कि वे ट्रांस का समर्थन करते हैं । बहरहाल अब उनका खुद का बेटा जेंडर चेंज करवा चुका है और पिता से सारे संबंध खत्म करना चाहता है  । एलन के बेटे की कोई भी तस्‍वीर इंटरनेट पर उपलब्‍ध नहीं है ।