सीएम की कुर्सी छोड़िये, अब पार्टी बचाना मुश्किल, 7 और विधायक बागी होकर गुवाहाटी पहुंचे

बुधवार रात को शिवसेना के 7 और विधायक गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल पहुंच गये हैं, वहीं चर्चा है कि 2 निर्दलीय विधायक भी उनके साथ गुवाहाटी पहुंचे हैं।

New Delhi, Jun 22 : महाराष्ट्र का सियासी पारा उफान मार रहा है, यहां शिवसेना में फूट के बाद से राजनीतिक हलचल तेज हो गई है, उद्धव ठाकरे कुर्सी तथा पार्टी बचाने की कोशिश में लगे हुए हैं, लेकिन उनकी कोशिश कामयाब होती नहीं दिख रही है, रिपोर्ट के अनुसार उद्धव की अपील के बाद भी पार्टी के सात और विधायक बागी हो गये हैं, गुवाहाटी में एकनाथ शिंदे के पास पहुंच गये हैं, वहीं इस 7 बागियों के साथ 2 निर्दलीय विधायक के भी गुवाहाटी पहुंचने की खबर है, इस बीच उद्धव ठाकरे ने आज सुबह 11.30 बजे शिवसेना विधायकों की बैठक बुलाई है।

Advertisement

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के साथ होने की चर्चा
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बुधवार रात को शिवसेना के 7 और विधायक गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल पहुंच गये हैं, वहीं चर्चा है कि 2 निर्दलीय विधायक भी उनके साथ गुवाहाटी पहुंचे हैं, बताया जा रहा है कि ये सातों विधायक महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल के साथ सूरत से गुवाहाटी के लिये रवाना हुए थे, गुवाहाटी पहुंचे शिवसेना विधायकों में गुलाबराव पाटिल और योगेश कदम का नाम शामिल है।

Advertisement

12 अन्य विधायक भी संपर्क में
दावा किया जा रहा है कि मुंबई से भी तीन विधायक बागी होकर शिंदे गुट में जा सकते हैं, अगर ऐसा होता है, तो शिंदे के साथ शिवसेना के विधायकों की संख्या 36 हो जाएगी, इसके अलावा अन्य 12 विधायकों के भी शिंदे के साथ होने की खबर है। eknath आपको बता दें कि कल शिंदे गुट ने 34 विधायकों के हस्ताक्षर के साथ लेटर महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को भेजा था, जिसमें लिखा था कि एकनाथ शिंदे ही शिवसेना विधायक दल के नेता हैं।

Advertisement

कुर्सी बचाना मुश्किल
माना जा रहा है कि बागी विधायकों को समझाना उद्धव ठाकरे के लिये आसान नहीं होगा, सीएम की कुर्सी तो छोड़िये, aaditya thackeray uddhav thackeray अब शिवसेना में दो फाड़ की स्थिति हो रही है, यानी मुख्यमंत्री की कुर्सी ही नहीं बल्कि पार्टी बचाना भी उद्धव ठाकरे के लिये बड़ी चुनौती होगी।