उद्धव ठाकरे के पैरों तले खिसक गई जमीन, एकनाथ शिंदे ने अब चला ऐसा दांव

महाराष्ट्र की राजनीति को लेकर एक बहुत बड़ी खबर आई है । एकनाथ शिंदे कैंप ने अपने इरादे साफ करते हुए उद्धव ठाकरे को शर्मिंदा करने वाला काम कर दिया है ।

New Delhi, Jun 25: महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच सूबे की राजनीति में अब एक और बड़ा ट्विस्‍ट आया है । सूत्रों का दावा है कि एकनाथ शिंदे ने अब नए दल या कहें नया गुट बनाने का मन बना लिया है । शिंदे का ये कदम उद्धव ठाकरे को शर्मिंदा कर सकता है । बताया जा रहा है कि बहुत  जल्‍द शिंदे समर्थक नए नाम को लेकर औपचारिक घोषणा कर सकते हैं ।

Advertisement

नए गुट का नाम तय
एकनाथ शिंदे समर्थकों ने अपने अलग गुट का नाम तय कर लिया है । बताया जा रहा है कि इस दल ने ‘शिवसेना – बालासाहेब ठाकरे गुट’ के नाम को अपनाने का फैसला किया है । शिंदे के इस बागी कैंप में करीब 40 विधायक पूरी मजबूती से डटे हुए हैं ।

Advertisement

शिवसेना होगी दो फाड़!
राजनीतिक के जानकारों के मुताबिक इस नाम से ही साफ हो रहा है कि अब शिवसेना दो हिस्सों में बंट जाएगी । एक  बालासाहेब गुट और दूसरा (उद्धव) गुट । एकनाथ शिंदे गुट मान कर चल रहा है कि इसी नाम के जरिए ज्यादा से ज्यादा शिवसैनिक उनसे इमोशनली कनेक्ट होंगे।

Advertisement

होने वाली है बैठक
तेजी से बदल रहे घटनाक्रम को लेकर शिवसेना ने आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी eknath shindeकी बैठक भी बुलाई है, तो दूसरी तरफ पार्टी के 16 विधायकों को अयोग्य ठहराने को लेकर आज नोटिस भी जारी हो सकते हैं। इसके खिलाफ एकनाथ शिंदे गुट ने भी महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। ऐसे में सभी की नजरें आज होने वाले घटनाक्रम पर होंगी।