‘मुझे आर्मी की वर्दी से प्यार, भर्ती चाहे 4 दिन मिले या चार साल’

रोज दौड़कर घर जाने की वजह प्रदीप ने यह बताई कि उन्हें सेना में भर्ती होना है और इसलिए वह दौड़ने की प्रैक्टिस कर रहे हैं। जब विनोद कापड़ी ने उनसे दिन में दौड़ने के लिए कहा तो प्रदीप ने बताया ….

Advertisement

New Delhi, Jun 25: नोएडा का मिडनाइट रनर याद है आपको, जी हां हम बात कर रहे हैं प्रदीप मेहरा की । 19 साल का वो लड़का जो आर्मी में जाने की कड़ी तैयारी कर रहा है । नौकरी के साथ आर्मी में जाने का जज्‍बा ना छूटे, इसके लिए रोज 10 किमी् की दौड़ लगाकर घर पहुंचता था । प्रदीप का वीडियो वायरल होने के बाद उसका सपना पूरा हुआ । उसे मोहाली की सैन्‍य ट्रेनिंग अकादमी में जगह मिल गई । वर्तमान में अग्निपथ योजना को लेकर देश में जो बवाल है उसे लेकर प्रदीप का बयान सुनेंगे तो प्रदर्शन कारी भी सोचने पर मजबूर हो जाएंगे ।

Advertisement

अग्निपथ पर ये बोले प्रदीप
मेहरा ने अग्निवीर योजना को शानदार बताया है। प्रदीप मेहरा ने कहा कि आर्मी में भर्ती चाहे चार दिन मिले या चार साल। मुझे आर्मी की वर्दी से प्यार है। प्रदीप ने कहा कि यह योजना शानदार है। इस योजना के जरिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को देश सेवा करने का मौका मिलेगा। बता दें प्रदीप अभी मोहाली के मिनरवा अकैडमी से सीडीएस की तैयारी कर रहे है।

Advertisement

वायरल हुआ था वीडियो
अल्मोड़ा के रहने वाले प्रदीप मेहरा का एक वीडियो मार्च महीने में तेजी से वायरल हुआ था। इसकी शुरुआत हुई फिल्मकार विनोद कापड़ी से। विनोद कापड़ी को प्रदीप देर रात नोएडा की सड़क पर दौड़ते हुए दिखाई दिए थे। उन्होंने प्रदीप को कार में लिफ्ट देने की कोशिश की लेकिन प्रदीप ने मना कर दिया। रोज दौड़कर घर जाने की वजह प्रदीप ने यह बताई कि उन्हें सेना में भर्ती होना है और इसलिए वह दौड़ने की प्रैक्टिस कर रहे हैं। जब विनोद कापड़ी ने उनसे दिन में दौड़ने के लिए कहा तो प्रदीप ने बताया कि वह सुबह खाना बनाने के बाद जल्दी काम पर जाते हैं, इसलिए उन्हें दौड़ने का वक्त नहीं मिलता।

खूब मिली तारीफ
प्रदीप मेहरा तब मैकडॉनल्ड, नोएडा सेक्‍टर 16 में काम करते थे और रोज रात को अपनी नौकरी से छूटते ही 10 किलोमीटर दौड़कर बरौला में अपने घर पहुंचते थे। प्रदीप के सेना में भर्ती होने के जज्बे की महिंद्र एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा, क्रिकेटर हरभजन सिंह, क्रिकेटर केविन पीटरसन, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान समेत कई लोग सराहना कर चुके हैं। इनमें से कई ने प्रदीप को आर्थिक मदद भी मुहैया कराई थी। फिलहाल वह मोहाली के मिनरवा अकैडमी से सीडीएस की तैयारी कर रहे हैं।