27 जून से 3 जुलाई तक, 12 राशियों का पढ़ें साप्‍ताहिक राशिफल, मिथुन के लिए लकी वीक

पढ़ें 12 राशियों का साप्‍ताहिक राशिफल । जानें किस राशि का हो रहा है भाग्‍योदय और किन्‍हें आ सकती है कुछ दिक्‍कत ।

मेष राशि
मेष राशि के लोग इस सप्ताह परिवार में किसी की सफलता पर गर्व महसूस होगा। करियर को लेकर समय अच्छा चल रहा है। इस सप्ताह कार्यक्षेत्र पर सक्रिय रहकर आप चीजों को सुचारू रूप से चलाने में सफल होंगे। इस हफ्ते आप सेहत के प्रति जागरूक हो सकते हैं और नियमित व्यायाम करने की सोच सकते हैं। यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। विदेश यात्रा पर जाकर नए-नए स्थान घूमने का मौका मिल सकता है।
वृषभ राशि
इस सप्ताह वृषभ राशि के कुछ लोग इस सप्ताह काम के बीच से ब्रेक लेने के लिए बेचैन हो सकते हैं और कहीं छुट्टियों पर जाने की योजना बना सकते हैं। घर के नवीनीकरण के योग बन रहे हैं। जीवनसाथी के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं । वजन कम करने की आपकी कोशिश के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।

Advertisement

मिथुन राशि
इस सप्ताह मिथुन राशि के लोग , प्रेम संबंधों के लिए समय थोड़ा मिला-जुला रहेगा। इस सप्ताह आपके साथी को स्पेस की जरूरत होगी इसलिए उसकी इस बात का सम्मान करें और उसे थोड़ा स्पेस दें। सेहत से जुड़ी कोई सलाह आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। खानपान पर किया गया नियंत्रण और स्वस्थ जीवन शैली अपनाना आपके लिए हितकर होगा। कार्यक्षेत्र पर सतर्क रहने की जरूरत है, वरना आपके जिद्दी स्वभाव के चलते समस्या हो सकती है।
कर्क राशि
गणेशजी कहते है कर्क राशि के लोगों के लिए ये सप्ताह प्रेम संबंधों को लेकर सप्ताह अनुकूल साबित होगा। अपने साथी को आप पहले से अधिक करीब महसूस करेंगे। धन संबंधित मामलों को लेकर इस हफ्ते आप बचत करने के मूड में रहेंगे। फिजूल खर्चों को कम करने की कोशिश करेंगे। इस सप्ताह गृहिणियां घर को व्यवस्थित करने की सोच सकती हैं। इस हफ्ते थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है, क्योंकि कोई व्यक्ति लक्ष्य प्राप्त करने में आपके लिए बाधा खड़ी कर सकता है इसलिए थोड़ा समझदार रहें।

Advertisement

सिंह राशि
इस सप्ताह अगर आप किसी काम को समय पर पूरा करने के लिए आश्वस्त नहीं हैं तो कार्यक्षेत्र पर किसी भी काम को आगे बढ़कर हाथ में न लें। प्रेम संबंधों में आप बोरियत का अनुभव कर सकते हैं इसलिए प्रेम संबंधों पर ध्यान दें और अपने साथी के साथ समय बिताने की कोशिश करें। सेहत से जुड़ी किसी समस्या में घरेलू उपचार अपनाना लाभदायक साबित होगा। पढ़ाई को लेकर किसी प्रतियोगी स्थिति में अपनी बुद्धिमानी का इस्तेमाल करें और मेहनत करते रहें।
कन्या राशि
इस हफ्ते आपके लिए प्रेम संबंधों के लिए समय थोड़ा मिला-जुला रहेगा। सेहत से जुड़ी कोई सलाह आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। खानपान पर किया गया नियंत्रण और स्वस्थ जीवन शैली अपनाना आपके लिए हितकर होगा। कार्यक्षेत्र पर सतर्क रहने की जरूरत है, वरना आपके जिद्दी स्वभाव के चलते समस्या हो सकती है। परिवार के किसी समारोह में आकर्षण का केंद्र हो सकते हैं।

Advertisement

तुला राशि
इस सप्ताह करियर पर ध्यान देने का समय है। कुछ परिस्थितियों के चलते कार्यक्षेत्र पर आपके प्रयासों में देरी होने की संभावना है। बाद में आने वाली परेशानियों से बचने के लिए किसी भी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी को लेने से पहले शुरुआत से ही सोच लें। प्रेम संबंधों को यह सप्ताह मिला-जुला रहेगा। अपने साथी से मिलने की इच्छा के चलते बेचैन रह सकते हैं।
वृश्चिक राशि
इस हफ्ते इस राशि के जो लोग शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें अच्छे मौके मिलने की संभावना है। इस हफ्ते आप सेहत को लेकर काफी जागरूक होंगे और सेहत को लेकर किए गए प्रयासों के सफल परिणाम मिलेंगे। धन संबंधित समस्याएं नहीं होगी, क्योंकि आप सोच-समझकर खर्च करेंगे और आपका ध्यान ज्यादा बचत करने पर होगा। यह सप्ताह आपके लिए काफी भाग्यशाली साबित होगा, जहां आखिरकार आप अपना रास्ता बनाने में सफल होंगे। कार्यक्षेत्र पर मिली किसी सफलता से खुद पर गर्व महसूस होगा।

धनु राशि
इस सप्ताह शेयर मार्केट से जुड़े लोग सोच-समझकर पैसा लगाएं, क्योंकि इस सप्ताह धन संबंधित मामलों में भाग्य का साथ मिलना थोड़ा मुश्किल होगा। यात्रा पर जाते समय किसी ऐसे व्यक्ति को दूर रखने की कोशिश करेंगे जिसे आप नापसंद करते हैं। सेहत को लेकर दिन संतोषजनक रहेगा। इस हफ्ते आपको किसी के लिए बोलने की आवश्यकता होगी इसलिए इस स्थिति से भागें नहीं। कार्यक्षेत्र पर जिस चीज की आप उम्मीद कर रहे हैं, उसके बहुत जल्द होने की संभावना है।
मकर राशि
इस हफ्ते कार्यक्षेत्र पर आपके द्वारा किए गए प्रयासों से आपके सीनियर्स प्रभावित होंगे। किसी बीमारी में वैकल्पिक मेडिसिन लेना फायदेमंद रहेगा। पढ़ाई में आपके द्वारा किए गए प्रयास फायदेमंद साबित होंगे और आपको लक्ष्य प्राप्त करने के करीब पहुंचाएंगे। कहीं छुट्टियों पर जाने के योग बन रहे हैं। किसी नए कार्य में शिफ्ट होने की संभावना दिखाई दे रही है। धन संबंधित मामलों के लिए समय अच्छा चल रहा है। आर्थिक स्थिति में सुधार होने की संभावना है।

कुंभ राशि
आप परिवार और अपने करीबियों के साथ समय बिताकर अच्छा महसूस करेंगे। वित्तीय संबंधित मामलों में कोई आपकी मदद करेगा। यदि आप स्वस्थ रहना चाहते हैं तो अपने खाने की आदतों में सुधार करना आपके हित रहेगा। प्रेम संबंधों को लेकर यह सप्ताह संतोषजनक रहेगा। अपने साथी के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा। पढ़ाई में आया परिणाम उम्मीद के मुताबिक नहीं होगा। इसलिए किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफल होने के लिए मेहनत करें।
मीन राशि
शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा चल रहा है। पढ़ाई को लेकर एक निर्धारित दिशा अपनाना आपके लिए सही कदम साबित होगा। इस सप्ताह आपके साथी के साथ आपकी रिलेशनशिप में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं इसलिए थोड़ा सतर्क रहें। जोश या मजाक में बोली गई किसी चीज का आपके करीबी या दोस्त बुरा मान सकते हैं इसलिए थोड़ा सतर्क रहें।