ऋतुराज की जगह दीपक हुड्डा ने क्यों की ओपनिंग? रणनीति के पीछे थी खास वजह

इस मुकाबले में आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 12 ओवर में 108 रन बनाये, जवाब में टीम इंडिया ने दसवें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया, ऋतुराज गायकवाड़ की जगह सलामी बल्लेबाज बनकर आये दीपक हुड्डा ने नाबाद 47 रनों की पारी खेली।

New Delhi, Jun 27 : आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया की जीत हुई, कप्तान हार्दिक पंड्या की अगुवाई में ये टीम इंडिया की पहली जीत है, भारत की जब बल्लेबाजी चल रही थी, तो एक फैसले से हर कोई हैरान था, ईशान किशन के साथ ओपनिंग करने ऋतुराज गायकवाड़ नहीं बल्कि दीपक हुड्डा आये, ऐसे में इस सवाल का जवाब कप्तान पंड्या ने दिया।

Advertisement

क्या कहा
मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में हार्दिक पंड्या ने कहा कि ऋतुराज गायकवाड़ को हल्की चोट थी, Hardik Pandya ऐसे में वो किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहते थे, यही वजह है कि ऋतुराज गायकवाड़ की जगह दीपक हुड्डा को सलामी बल्लेबाज के तौर पर भेजा गया।

Advertisement

हुड्डा ने खेली मैच जिताऊ पारी
इस मुकाबले में आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 12 ओवर में 108 रन बनाये, Deepak hooda1 जवाब में टीम इंडिया ने दसवें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया, ऋतुराज गायकवाड़ की जगह सलामी बल्लेबाज बनकर आये दीपक हुड्डा ने नाबाद 47 रनों की पारी खेली, और टीम को जीत दिलाकर ही वापस लौटे।

Advertisement

हमारे पास च्वाइस थी
कप्तान पंड्या ने कहा कि हमारे पास च्वाइस थी, कि हम ऋतुराज को ओपनिंग के लिये भेजें, या फिर रिस्क लें, या फिर आराम दें, हमने उन्हें आराम देने का फैसला लिया, क्योंकि खिलाड़ी का फिट होना जरुरी है, ऐसे में हमने दीपक हुड्डा को ऊपर भेजने का फैसला लिया। हार्दिक ने कहा ये इतना मुश्किल नहीं था, क्योंकि जो बी बल्लेबाजी ऑर्डर था, हमने उसमें बल्लेबाज को एक नंबर ऊपर भेज दिया, ऐसे में बल्लेबाजी ऑर्डर आसानी से सेटल हो गया, पंड्या ने इस के साथ ही ये भी बताया कि उमरान मलिक को एक ही ओवर क्यों दिया, उन्होने कहा कि मैंने उमरान से बात की थी, वो पुरानी गेंद से ज्यादा कंफर्टेबल था, एक मैच में किसी को जज नहीं करना चाहिये, खिलाड़ी को वक्त देना चाहिये। आपको बता दें कि हार्दिक पंड्या ने हाल ही में अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटंस को आईपीएल खिताब जितवाया, उसके बाद अब जब सीनियर्स को आराम दिया गया है, तो आयरलैंड सीरीज में उन्हें टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी गई है, पहले मैच में हार्दिक ने जीत हासिल की है, उनके कई फैसलों की तारीफ भी हुई।