पौन किलो सोना-3 किलो चांदी, बोरे में 4 करोड़ कैश, पटना के ड्रग इंस्‍पेक्‍टर का खुला काला चिठ्ठा

पटना में पोस्टेड ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के कई ठिकानों पर विजिलेंस की टीम ने शनिवार को एक साथ रेड मारी । इनके आवास से 4 करोड़ रुपये कैश बरामद किए हैं।

New Delhi, Jun 27: शनिवार को विजिलेंस की टीम जब ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के घर पहुंची और छापेमारी की कार्रवई शुरू की तो एक-एक कर काली कमाई के काले राज खुलते चले गए । जानकारी के अनुसार टीम ने यहां से 4 करोड़ रुपये कैश बरामद किए हैं। बताया जा रहा है कि बरामद कैश बोरे में रखे गए थे। पटना पोस्टेड ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के ठिकानों पर विजिलेंस की टीम ने एक साथ छापेमारी की।

Advertisement

जितेन्‍द्र कुमार के घर पर छापा
पटना के सुल्तानगंज थाना क्षेत्र के खान मिर्जा इलाके में आय से अधिक संपत्ति मामले में ड्रग्स इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के आवास पर निगरानी विभाग की टीम ने छापेमारी की थी । विभाग की टीम ने पटना सहित चार ठिकानों पर शनिवार को एक साथ छापेमारी की है। यहां से नोटों से भरे पांच बोरा, कई जमीन के कागजात, सोने चांदी के आभूषण, चार लग्जरी कार समेत कई अहम दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

Advertisement

4 करोड़ कैया
जानकारी के अनुसार सुल्तानगंज वाले घर से करीब 4 करोड़ का कैश मिला है। कैश गिनने के लिए मशीन मंगाई गई, लेकिन कैश की गिनती शनिवार को नहीं हो पाई। ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के आवास से जो ज्वेलरी मिली है, उसमें हीरा, करीब पौन किलो सोना, तीन किलो चांदी बरामद की गई है। इसके अलावा जमीन और फ्लैट के कागजात भी बरामद किए गए हैं। आय से अधिक संपत्ति मामले में ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की गई है।

Advertisement

भ्रष्‍टाचार
ड्रग इंस्‍पेक्‍टर के पास भारी मात्रा में कैश, कई जमीन के कागजात, सोने-चांदी के आभूषण, चार लग्जरी कार समेत कई अहम दस्तावेज बरामद किए गए हैं। आरोप है कि ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार ने सरकारी नौकरी करते हुए जमकर भ्रष्टाचार किया है। उनके खिलाफ लगातार शिकायतें आ रही थी। जितेन्द्र पर लगे आरोपों की राज्य सरकार ने जांच करवाई है । जांच सही पाए जाने के बाद निगरानी विभाग ने रेड डाली ।