विराट कोहली की फॉर्म पर वीरेन्‍द्र सहवाग का कमेंट, इंग्‍लैंड टूर को लेकर कही बड़ी बात

वीरेन्‍द्र सहवाग ने हाल ही में विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है । पिछले दो सालों में उनकी फॉर्म को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने बड़ी बात कही है ।  

New Delhi, Jun 27: विराट कोहली की फॉर्म को लेकर पिछले दो सालों से कई सवाल उठ रहे हैं । उनकी फॉर्म में वापसी और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का आईपीएल ट्रॉफी के लिए इंतजार और लंबा होता जा रहा है । लासट सीजन की ही बात कर लें तो न तो कोहली की फॉर्म लौटी न ही आरसीबी फाइनल में अपनी जगह बना सकी । इस सीजन में कोहली की औसत 22.73 रही जो साल 2010 से उनकी सबसे कम औसत है । इस सीजन में कोहली 3 बार तो गोल्डन डक पर आउट हुए।

Advertisement

सहवाग का बयान
क्रिकेट फैंस जानते ही हैं कि कोहली की पिछली सेंचुरी को दो साल से ज्यादा वक्त हो चुका है । ऐसे में इंग्लैंड का टूर कोहली के लिए काफी महत्वपूर्ण और चुनौतीपूर्ण हो सकता है । कोहली की फॉर्म पर पूर्व कोच रवि शास्त्री ने तो उन्हें क्रिकेट से ब्रेक लेने की सलाह दे डाली थी । अब भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इस मामले पर कहा है-  ‘आपको याद है कोहली ने पिछली सेंचुरी कब स्कोर की थी ? मुझे भी याद नहीं। वह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में बड़ा स्कोर जरूर करना चाहेंगे जो सीरीज डिसाइडर है।’

Advertisement

वीरेन्‍द्र सहवाग ने आगे कहा, ‘मुझे लगता है कि उनके बुरे दिन खत्म हो गएvirat kohli (2) हैं. अब लगता है बेहतर दिन आएंगे और उनकी शुरुआत आ चुकी है।’ कोहली ने आईपीएल के बाद ब्रेक लिया था और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में वो टीम में नहीं थे । यह सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई थी ।

Advertisement

वॉर्म अप मैच में दिखा जलवा
लीस्टरशायर के खिलाफ वॉर्म अप मैच में विराट कोहली ने अपनी फॉर्म में वापसी की झलक जरूर दिखाई । कोहली ने पहली ईनिंग में 33 और दूसरी इनिंग में 67 रन बनाए थे । अब कोहली इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट खेलते हुए नजर आएंगे। यह टेस्ट सितंबर 2021 में मैनचेस्टर में खेला जाना था लेकिन कोविड संक्रमण के चलते सीरीज को बीच में रोकना पड़ा था । तब सीरीज में कोहली कप्तान थे । भारत के पास इस सीरीज में 2-1 की लीड है और भारत के पास इंग्लैंड में सीरीज जीतने का पूरा मौका ।