गुवाहाटी के लग्जरी होटल में कैसे समय बिता रहे बागी विधायक, बिजी रहने के लिये करते हैं ये काम

एकनाथ शिंदे और शिवसेना के बीच करीब हफ्ते भर से जंग छिड़ी हुई है, दोनों के बीच ये लड़ाई सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुकी है, ये लड़ाई लंबी खिंचती जा रही है।

New Delhi, Jun 28 : शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे अपने समर्थक विधायकों के साथ गुवाहाटी में डेरा डाले हुए हैं, शिंदे का दावा है कि उनके पास 40 से ज्यादा विधायकों का समर्थन है, महाराष्ट्र के ये सभी बागी विधायक गुवाहाटी के होटल रेडिसन ब्लू में रह रहे हैं।

Advertisement

एक हफ्ते से घमासान
एकनाथ शिंदे और शिवसेना के बीच करीब हफ्ते भर से जंग छिड़ी हुई है, दोनों के बीच ये लड़ाई सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुकी है, ये लड़ाई लंबी खिंचती जा रही है, गुवाहाटी में जो बागी विधायक रुके हैं, उनके लिये ये भी समय मुश्किल हो गया है eknath shinde (1) कि क्योंकि बीते एक हफ्ते से वो होटल में ही कैद है, वो कड़ी सुरक्षा में रह रहे हैं, ये विधायक होटल में अपना समय कैसे काटते हैं और क्या करते हैं दिनभर, इस बारे में हम आपको बताते हैं।

Advertisement

इनडोर गेम
महाराष्ट्र के बागी विधायक शतरंज और लूडो समेत इनडोर गेम खेलकर अपना समय बीता रहे हैं, विधायकों के एक करीबी सूत्र ने नाम ना बताने की शर्त पर मीडिया को बताया, कुछ बैठकों के अलावा गुवाहाटी में उनकी कोई अन्य गंभीर गतिविधि नहीं है, वो अपना समय बिताने के लिये शतरंज, लूडो समेत इनडोर गेम खेल रहे हैं। बागी विधायकों को होटल से बाहर जाने की इजाजत नहीं है, शुरुआत में विधायकों ने करीब एक हफ्ते के लिये होटल के कमरे बुक किये, असम के बीजेपी विधायक, नेता और मंत्री भी कभी-कभार होटल आते हैं, महाराष्ट्र के सांसदों से संक्षिप्त बातचीत करते हैं।

Advertisement

उद्धव ने की कार्रवाई
महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने गुवाहाटी के होटल में ठहरे हुए 9 बागी मंत्रियों के विभाग सोमवार को छीन लिये गये, eknath shinde जबकि बागी विधायक अपनी याचिका सुप्रीम कोर्ट लेकर पहुंचे, जिसने विधानसभा उपाध्यक्ष द्वारा उनके खिलाफ शुरु की गई अयोग्यता कार्यवाही पर 11 जुलाई तक रोक लगा दी है।