उद्धव को संभलने नहीं दे रहे एकनाथ शिंदे, एक और तगड़ा झटका, हो रही खूब चर्चा

शिवसेना के लिये इसे बड़ा झटका कहा जा रहा है, बताया जा रहा है कि सभी 66 शिवसेना पार्षदों ने सीएम एकनाथ शिंदे से उनके आवास पर मुलाकात की थी।

New Delhi, Jul 07 : महाराष्ट्र में सत्ता गंवाने के बाद भी शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है, अब ठाणे नगर निगम भी शिवसेना के हाथ से निकल गई है, दरअसल यहां शिवसेना के 67 में से 66 पार्षद एकनाथ शिंदे गुट में शामिल हो गये हैं। आइये विस्तार से आपको पूरी खबर बताते हैं।

Advertisement

बड़ा झटका
शिवसेना के लिये इसे बड़ा झटका कहा जा रहा है, बताया जा रहा है कि सभी 66 शिवसेना पार्षदों ने सीएम एकनाथ शिंदे से उनके आवास पर मुलाकात की थी, मुंबई नगर निगम के बाद ठाणे नगर निगम महाराष्ट्र की दूसरी सबसे अहम और बड़ी निगम है।

Advertisement

ठाणे से शिंदे ने की थी राजनीति की शुरुआत
आपको बता दें कि एकनाथ शिंदे की ठाणे में मजबूत पकड़ मानी जाती है, उन्होने अपनी राजनीति कि शुरुआत भी यहीं से की थी, 1997 में ठाणे नगर निगम चुनाव में पार्षद का चुनाव जीता था, eknath thackrey 2001 में नगर निगम सदन में विपक्ष के नेता भी रहे, पिर 2002 में दूसरी बार ठाणे से निगम पार्षद बने, एकनाथ शिंदे 2004 में ठाणे विधानसभा सीट से चुनाव जीते थे, फिर 2009, 2014 और 2019 में ठाणे की कोपरी पछपाखड़ी सीट से चुनाव जीते।

Advertisement

उद्धव से बगावत कर बने सीएम
एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र विधानपरिषद चुनाव नतीजों के बाद बगावत कर दी, वो शिवसेना के बागी विधायकों के साथ पहले सूरत पहुंचे, यहां से वो गुवाहाटी पहुंचे, जहां शिवसेना के और बागी विधायक उनके साथ पहुंच गये, eknath-shinde शिवसेना में टूट के चलते उद्धव सरकार गिर गई, इसके बाद एकनाथ शिंदे ने बीजेपी के समर्थन से सरकार बना ली, एकनाथ शिंदे के खेमे में 50 विधायक हैं, जिसमें शिवसेना और निर्दलीय के भी कुछ विधायक शामिल हैं।