कल से इन 5 राशि वालों पर शुरु होगी शनि की साढेसाती और ढैय्या, बचने के लिये ऐसे करें उपाय

शनि के मकर राशि में प्रवेश करते ही पांच राशियों पर साढेसाती और ढैय्या शुरु हो जाएगी, वहीं कुछ राशि वालों को शनि की महादशा से राहत भी मिल जाएगी।

New Delhi, Jul 11 : शनि इस समय कुंभ राशि में है, और वक्री है, वक्री चाल चलते हुए शनि मकर राशि में प्रवेश करेंगे, कल यानी 12 जुलाई 2022 को वक्री शनि का मकर राशि में गोचर सभी राशियों पर असर डालेगा, जिसमें से 5 राशि वालों के लिये ये समय खासतौर पर कष्टदायी हो सकता है, मकर में शनि का गोचर इन राशियों पर शनि की साढेसाती और ढैय्या शुरु करेगा, ये स्थिति जनवरी 2023 तक बनी रहेगी, क्योंकि शनि तब तक मकर राशि में ही रहेंगे।

Advertisement

इन 5 राशियों पर शुरु होगी शनि महादशा
शनि के मकर राशि में प्रवेश करते ही पांच राशियों पर साढेसाती और ढैय्या शुरु हो जाएगी, वहीं कुछ राशि वालों को शनि की महादशा से राहत भी मिल जाएगी, मकर में शनि का गोचर धनु राशि पर साढे साती शुरु करेगी, shani साथ ही कुंभ और मकर राशि वाले भी साढेसाती का कहर झेलेंगे, इसके अलावा मिथुन तथा तुला राशि के जातक शनि की ढैय्या झेलेंगे, वहीं कर्क और वृश्चिक राशि से ढैय्या हटने से राहत मिलेगी।

Advertisement

कष्ट देती है साढेसाती-ढैय्या
शनि की साढेसाती और ढैय्या जातक को बहुत कष्ट देती है, shani dev शनि की बुरी नजर व्यक्ति को आर्थिक, शारीरिक तथा मानसिक तीनों तरह से प्रताड़ना देती है, उसकी सफलता के रास्ते बंद हो जाते हैं, किस्मत का साथ नहीं मिलता, धन हानि होती है, सेहत और रिश्तों पर बुरा असर पड़ता है, वो तनाव में जा सकता है।

Advertisement

राहत पाने के उपाय
शनि की बुरी नजर से राहत पाने का सबसे अच्छा तरीका है कि अच्छे काम करें, Jai Shani Dev किसी से झूठ ना बोलें, दिव्यांग, बुजुर्ग, गरीब को परेशान ना करें, ना ही उनका अपमान करें, शनिवार को पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल की दीया जलाएं, शनि से संबंधित चीजें जैसे तेल, काले तिल, उड़द, काले कपड़े का दान करें।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है, हम इसकी पुष्टि नहीं करते हैं।)