घर की मालकिन ही निकली 25 लाख की चोरी की मास्टरमाइंड, पति से झगड़े के बाद रची साजिश

पुलिसिया पूछताछ में महिला ने पूरे मामले का खुलासा कर दिया, जिसके बाद पुलिस आरती की निशानदेही पर मुख्य आरोपित ऋषिकेश मीणा और रामकेश मीणा की तलाश करने लगी।

New Delhi, Jul 15 : राजस्थान के दौसा में एक महिला ने पति से अनबन होने की वजह से अपने ही घर में चोरी करवा दी, पुलिस को सूचना मिली, कि शहर का गिरिराज धरण मंदिर के पास 17.50 लाख रुपये तथा करीब 8 लाख के जेवरात चोरी हो गये हैं, जांच के बाद पुलिस को चौंकाने वाले सुराग हाथ लगे, तफ्तीश आगे बढी, तो पुलिस को पता चला कि ये चोरी घर की मालकिन ने ही करवाई थी, क्योंकि उसका अपने पति से झगड़ा हो गया था, चोरी के लिये उसने अपने मायके में रह रहे एक परिचित का सहारा लिया था।

Advertisement

मुकदमा दर्ज
दौसा के रहने वाले विमलेश शर्मा ने मामला दर्ज करवाया कि उसकी बहन के 17.50 लाख रुपये, तथा खुद के करीब 8 लाख के जेवरात चोरी हो गये, पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने पूरे मामले की जांच पड़ताल शुरु की, पुलिस को संदेह हुआ, कि इस वारदात में घर का कोई सदस्य भी शामिल हो सकता है, जिसके बाद पुलिस ने संदेह के आधार पर पीड़ित विमलेश की पत्नी को हिरासत में लिया और पूछताछ की।

Advertisement

मामला खुला
पुलिसिया पूछताछ में महिला ने पूरे मामले का खुलासा कर दिया, जिसके बाद पुलिस आरती की निशानदेही पर मुख्य आरोपित ऋषिकेश मीणा और रामकेश मीणा की तलाश करने लगी, दोनों महिला के मायके पदमपुरा के रहने वाले हैं, arrested1 जब पुलिस वहां पहुंची, तो दोनों वहीं मिले, जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया, उनके पास से 16 लाख 66 हजार 500 रुपये कैश तथा जेवरात बरामद कर लिया गया है।

Advertisement

पति-पत्नी में अनबन
बताया जा रहा है कि आरती शर्मा का मायका पदमपुरा में था, आरोपित ऋषिकेश को पहले से ही जानती थी, couple3 (1) पुलिस पूछताछ में ये भी सामने आया है कि आरोपित आरती और उनके पति विमलेश के बीच अनबन रहती थी, इसी वजह से आरती ने चोरी का ये खेल खेला है।