आर-पार के मूड में एकनाथ शिंदे, उद्धव ठाकरे को ललकारा, राजनीति छोड़ दूंगा

एकनाथ शिंदे ने कहा कि कहा जा रहा है कि कोई भी बागी विधायक चुनाव नहीं जीतेगा, लेकिन मैं कहता हूं कि कोई विधायक नहीं हारेगा, मैंने इसकी जिम्मेदारी ली है, अगर इनमें से कोई भी हारता है, तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा।

New Delhi, Jul 16 : महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे के उस बयान पर खुली चुनौती दी है, जिसमें उन्होने कहा था कि बागी विधायकों को चुनाव का सामना करना चाहिये, सीएम शिंदे ने शुक्रवार को ठाकरे का नाम लिये बिना कहा कि उनका समर्थन करने वाले शिवसेना के 40 विधायकों में अगर एक भी विधायक चुनाव हार गया, तो वो राजनीति छोड़ देंगे।

Advertisement

आप होते कौन हैं
उद्धव ठाकरे ने कहा था कि अगर वो चुनाव लड़ते हैं, तो विद्रोही हार जाएंगे, एकनाथ शिंदे ने कहा कि कहा जा रहा है कि कोई भी बागी विधायक चुनाव नहीं जीतेगा, लेकिन मैं कहता हूं कि कोई विधायक नहीं हारेगा, eknath thackrey मैंने इसकी जिम्मेदारी ली है, अगर इनमें से कोई भी हारता है, तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा, उन्होने आगे कहा कि इसके अलावा आप कौन होते हैं, ये तय करने वाले कि कौन जीतेगा और कौन हारेगा, ये सब लोगों द्वारा तय किया जाता है, वोटर तय करते हैं।

Advertisement

अगले चुनाव में मिलेगी 200 सीटें
इससे पहले भी नई सरकार द्वारा विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने के बाद एकनाथ शिंदे ने कहा था कि वो ये सुनिश्चित करेंगे कि उनके साथ के सभी विधायक निर्वाचित हों, उनकी टीम और बीजेपी को अगले विधानसभा चुनाव में 200 सीटें मिले, eknath shinde (1) अगर ऐसा नहीं हुआ तो राजनीति छोड़ खेतों में चला जाऊंगा। शिंदे शुक्रवार सुबह प्रभादेवी में शिवसेना के बागी विधायक संजय शिरसाट को सम्मानित करने के लिये आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे, बाद में शिंदे ने बागी विधायक अब्दुल सत्तार के लिये इसी तरह के एक सम्मान समारोह को भी संबोधित किया।

Advertisement

आनंद दिघे का अपमान करने का आरोप
उद्धव का बिना नाम लिये एक और कटाक्ष करते हुए एकनाथ शिंदे ने कहा कि उन्होने दिवंगत शिवसेना नेता आनंद दिघे के जीवन पर एक फिल्म बनाई थी, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था, लेकिन कुछ लोग इसे पचा नहीं पाये, उस पर अपना गुस्सा निकाला, शिंदे ने कहा कि उनके अंत में क्या गलत हुआ था, इसके बारे में आत्मनिरीक्षण करने के बजाय उद्धव गुट का नेतृत्व उन्हें और उन विधायकों को देशद्रोही कह रहा है, जिन्होने उनका समर्थन किया है। शिंदे ने कहा कि उद्धव गुट को आत्ममंथन करना चाहिये था, सीएम ने कहा कि हमारी आलोचना करने वालों के खिलाफ कोई मामला नहीं है, हमारे खिलाफ सैकड़ों मामले हैं, मैं तो शिवसेना के लिये जेल भी गया हूं।