20 जुलाई, बुधवार का राशिफल: मीन राशि के लिए संकट का समय, कठिन योग बन रहा है

संशोधन और उससे संबंधित प्रवृ्त्तियों के साथ संबद्ध लोगों के लिए उनका उस विषय का गहरा ज्ञान अत्यंत उपयोगी साबित होगा । सुनियोजित और निर्धारित दिशा में उठाए गए कदम आपका कार्य खूब आसान बनाएँगे ।

मेष राशि
आज आप छोटी-छोटी बातों में भी क्रोध पर बैठेंगे और आपके इस स्वभाव के कारण किनारे आयी हुई नौका डूब जाने की भी संभावना है । आपका कार्य़ पूरा नहीं हो सकेगा । लोगों के साथ का संबंध भी खराब होगा ।
वृषभ राशि
आज ऑफिस में उच्च पदाधिकारियों तथा घर में बुजुर्गों की कृपादृष्टि आप पर रहेगी । आप निजी संबंधों में प्रगाढ़ आत्मीयता रखेंगे । शाम के समय आप घरेलू समस्याओं को हल करने में बिताएँगे और सभी समस्याओं का हल संतोषप्रद होगा ।
मिथुन राशि
ऐसा संभव है कि आपका संवेदनशील स्वभाव समस्याएँ पैदा करे । अतः अत्यधिक भावनात्मकता पर काबू रखना आवश्यक है । आज आपका कुटुंब केन्द्र स्थान में रहेगा और आप कुटुंबियों के साथ अधिक समय व्यतीत करेंगे । आज का दिन आपके लिए शुभ परिणामदायक रहेगा।
कर्क राशि
आपके लिए आज का दिन कसौटी वाला साबित होगा । फिर भी चुनौतियों को झेलने के लिए आप बहुत महत्त्वाकांक्षी होंगे, परंतु इसके लिए मर्यादा के बाहर नहीं जाएँगे । ईश्वर में अटूट आस्था आपकी तकलीफों को दूर करके आपको शक्ति प्रदान करेगी । स्वास्थ्य अच्छा रहेगा ।

Advertisement

सिंह राशि
आज आप अन्य किसी भी चीज की अपेक्षा कार्य पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे और योग्य दिशा में आपका ध्यान केंद्रित होगा । संशोधन और उससे संबंधित प्रवृ्त्तियों के साथ संबद्ध लोगों के लिए उनका उस विषय का गहरा ज्ञान अत्यंत उपयोगी साबित होगा । सुनियोजित और निर्धारित दिशा में उठाए गए कदम आपका कार्य खूब आसान बनाएँगे ।
कन्‍या राशि
आज आपको आकस्मिक धन-लाभ होने की संभावना देख रहे हैं । निकटस्थ व्यक्तियों के साथ के संबंधों में घनिष्ठता आएगी । सामाजिक प्रसंगों में जाएँगे । वहाँ होनेवाले संपर्कों से आपको बहुत लाभ मिलने की संभावना है ।
तुला राशि
आप अपने प्रिय व्यक्ति के साथ एकांत में अधिक से अधिक समय बिताना पसंद करेंगे । सामान्य बातचीत के बाद आपकी उसके साथ निकटता बढ़ेगी । आज आप बहुत से लोगों के आकर्षण का केन्द्र और माननीय बनेंगे । आपकी चतुराई और काबिलीयत से लोग प्रभावित होंगे ।
वृश्चिक राशि
आज आपके दुश्मन आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा को कलंकित करने का प्रयास करेंगे। दोपहर के बाद आपको अपने परिश्रम का खूब अच्छा फल मिलता हुआ प्रतीत होगा और आपको प्रगति का समाचार मिलेगा ।

Advertisement

धनु राशि
दैनिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे । आज आपको आराम या फुरसद का समय नहीं मिलेगा । दोपहर बाद किसी ब्यूटीपार्लर की मुलाकात आपको ताजगी का अनुभव कराएगी ।
मकर राशि
संतानों एवं अधीनस्थ लोगों के साथ आपके अच्छे संबंध आज सहायक होंगे । दोपहर के बाद आपको अपने परिश्रम का खूब अच्छा फल मिलता हुआ प्रतीत होगा और आपको प्रगति का समाचार मिलेगा ।
कुंभ राशि
आपके व्यक्तिगत जीवन में कलह उत्पन्न होने की संभावना होने से आपको जीवनसाथी या प्रिय व्यक्ति के साथ वाद-विवाद टालने की सलाह देते हैं । दोपहर बाद मनोरंजन हेतु बाहर भोजन करने या सिनेमा देखने जाएँगे, अर्थात् आपकी शाम आनंद में व्यतीत होगी ।
मीन राशि
आज आप जो कुछ सुनेंगे या सीखेंगे उसे बहुत जल्दी से ग्रहण कर सकेंगे । अच्छी ग्रहण शक्ति के कारण आप अपना दैनिक कार्य बहुत तेजी से पूरा कर सकेंगे । हाथ में लिए हुए कार्य में एकाग्रता रख सकेंगे । कोई भी बात तेजी से दिल में उतर जाने के कारण आप संवेदनशील बनेंगे ।

Advertisement