22 जुलाई, शुक्रवार का राशिफल: प्रेम का है दिन, दांपत्‍य जीवन में होगा सुधार, मीन विवाद से बचें

आप जब अन्य लोगों के पास अपनी समस्या का समाधान खोज रहे होंगे, तब आपकी आत्मा की आवाज आपको सच्चा हल खोज निकालने में आपकी मदद करेगी।

Advertisement

मेष राशिफल- आज का दिन भविष्य के लिए योजनाएँ बनाने का है । पैसे के मामले में अब आपकी चिंताएँ दूर हो जाएँगी और अब मौज-मस्ती और आराम से जीवन बिताना चाहेंगे । आप परिवार की सुरक्षा के लिए पैसे का सही जगह निवेश करने के बारे में विचार करेंगे ।
वृषभ राशिफल- आपको एक छोटी-सी यात्रा करने की इच्छा होगी और उसके लिए तैयारी करना भी शुरू कर देंगे । एक-दो दिन में शायद यात्रा न भी शुरू करें तो भी थोड़े समय में आवश्यक यात्रा करनेवाले हैं,यात्रा के लिए आप पैसे की व्यवस्था भी करेंगे ।

Advertisement

मिथुन राशिफल – आज आपके मन पर उदासी और निराशा के बादल छाए रहेंगे । भावनात्मक रूप से अकेलेपन की भावना का अनुभव होगा । मन की गहराई में निहित अदम्य इच्छाएँ और आध्यात्मिक सहनशीलता आपके मूड को प्रभावित करेंगे ।
कर्क राशिफल – आपके विचार आज आपके लिए शक्ति के स्रोत साबित होंगे । ऐसी परिस्थिति आएगी कि अभी या बाद में आपको कुछ कठिन निर्णय लेने पड़ेंगे । एक निश्चित शाखा में नये संशोधन और बिजनेस से आपको लाभ होंगे । आपके जादुई स्पर्श से आप जहाँ–जहाँ प्रयास करेंगे, वहाँ-वहाँ सफलता के द्वार खुलने लगेंगे ।

Advertisement

सिंह राशिफल – आज टेन्शन और समस्याओं से भरा विचित्र और प्रतिकूलतापूर्ण दिन है । परंतु इसका अर्थ यह नहीं कि आपका कोई कार्य अच्छी तरह पूरा नहीं होगा । आपके निजी जीवन में सबकुछ अच्छी तरह चलता रहेगा, परंतु ऑफिस में आपसे अधिक अपेक्षा रखी जाएगी । इसलिए यदि आप घर और ऑफिस के बीच संतुलन बनाए रखेंगे तो अधिक अच्छा होगा ।
कन्या राशिफल – आपका खुशमिजाज व्यक्तित्व आज उदासीनता के बादलों के बीच ढक जाएगा। अधिक और त्वरित आर्थिक लाभ प्राप्त करने के लिए आज आप शायद शेयर – सट्टा तथा रेस जैसे माध्यमों की तरफ मुड़ेंगे। इसमें सबकुछ खोने के बाद पश्चाताप करने के अतिरिक्त अन्य कोई मार्ग नहीं होता।

तुला राशिफल- नए कार्य के आरंभ के लिए आज का दिन अनुकूल है । आपका जादूई प्रभाव लोगों पर छा जाएगा और आप लोगों का दिल जीत लेंगे । आप घर को इतने सुंदर रूप से सजाएँगे कि लोग उसकी प्रशंसा करते-करते थक जाएँगे ।
वृश्चिक राशिफल- आज दंपतियों और प्रेमियों को अपने क्रोध को नियंत्रण में रखना पड़ेगा ।संघर्ष या मतभेद हो सकता है । आपके जीवनसाथी का व्यवहार आज आपको अधिक आधिपत्यवाला लगेगा । इसलिए आप एक दूसरे के साथ बातचीत द्वारा मतभेद दूर करें तो अच्छा रहेगा ।

धनु राशिफल – आज घटनेवाली हरेक घटना के अच्छे –बुरे पक्ष के बारे में आपके मन में द्विधा होगी। ऐसी उलझनपूर्ण परिस्थिति में आप अन्य लोगों की सलाह लेने के लिए प्रेरित होंगे।आप जब अन्य लोगों के पास अपनी समस्या का समाधान खोज रहे होंगे, तब आपकी आत्मा की आवाज आपको सच्चा हल खोज निकालने में आपकी मदद करेगी।
मकर राशिफल – आपको महत्त्वपूर्ण निर्णय सावधानीपूर्वक लेना चाहिए। आप कोई अविचारी कदम उठाएँगे तो पछताना पड़ सकता है। इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि आपको कोई भी कदम उठाने से पहले गणेश जी का स्मरण करना चाहिए।

कुंभ राशिफल – आज आपका संपर्क बड़ी संस्थाओं या समूहों के साथ हो सकता है । आज आपका दिन जनसंपर्क में व्यतीत होगा । आप सहकर्मियों और उच्च पदाधिकारियों का पूर्व सहयोग प्राप्त कर सकेंगे । आप थोड़ा अधिक व्यस्त रहेंगे फिर भी लोगों के सहयोग से आप हरेक कार्य सफलतापूर्वक पूरा कर सकेंगे ।
मीन राशिफल- विपरीत लिंगीय व्यक्ति आज आपसे लाभ प्राप्त करेंगे, ऐसी संभावना है । विपरीत लिंगीय मैत्री होने की भी संभावना है । यदि आप किसी के साथ प्रणय सूत्र में आबद्ध होंगे तो अपने प्रिय व्यक्ति के साथ खूब अच्छे संबंध- व्यतीत होंगे । प्रेम या विवाह प्रस्ताव रखने के लिए खूब अनुकूल दिन है ।