इन 2 राशियों को मिलेगी बड़ी कामयाबी, जानिये 29 जुलाई का राशिफल

मेष-गणेशजी बताते हैं कि आज सर्जकों और कलाकारों के लिए खूब लाभदायक और अनुकूल दिन होगा । लेखक, कवि तथा कलाकार अपने-अपने क्षेत्र में नये विचारों द्वारा अच्छा योगदान देंगे । नई-नई कल्पनाओं के स्त्रोत अपनी सृजनशक्ति से अधिक धारदार बनाएँगे ।
वृषभ –गणेशजी कहते हैं कि आज गृहकार्य में संलग्न रहेंगे । ऑफिस में से छुट्टी लेकर आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय बिताएँगे । आप घर में नई सजावट करना चाहेंगे और उसके लिए इन्टीरियर डिजाइनर का संपर्क करेंगे । संक्षेप में आज आपके लिए घर और परिवार केन्द्र स्थान में रहेगा।
मिथुन- गणेशजी कहते हैं कि आज आपका मन किसी कारण से चिंतित और अस्वस्थ रहेगा । आप अपनी चिंता व्यक्त नहीं कर सकेंगे । जीवन साथी के प्रति आंतरिक भावनाओं की अभिव्यक्ति द्वारा आप उसका प्रेम प्राप्त कर सकेंगे । भूतकाल की ओर देखे बिना आगे बढ़ने में आप विश्वास करते हैं । और आज आपकी मान्यता अधिक दृढ़ होती हुई प्रतीत होगी ।

Advertisement

कर्क- आज भाग्य देवी आप पर मेहरबान रहेंगी । जमीन, मकान अथवा निर्माणकार्य के बिजनेस द्वारा लाभ होगा । ऑफिस में उच्च पदाधिकारियों और सहकर्मियों का पूरा सहयोग आपको प्राप्त होता रहेगा । गणेशजी आज का दिन आपके लिए खूब लाभदायक बताते हैं ।
सिंह – खूब निकटस्थ व्यक्ति के साथ मतभेद खड़े होने की संभावना होने से सुबह में खूब संभलकर चलने की गणेशजी चेतावनी देते हैं । दोपहर बाद आपका भाग्य साथ देनेवाले सभी प्रश्नों या प्रतिकूलताओं का निवारण कर सकेगा । यात्रा या पर्यटन की योजना आगे खिसकती जाएगी । ऑफिस का कार्य यथावत रहेगा ।
कन्या – आज दिन में आप लोगों के साथ बातचीत और दूरसंचार में व्यस्त रहेंगे, वह प्रवृत्ति फोन, इमेल या निकटस्थ व्यक्ति की मुलाकात के स्वरूप में भी हो सकती है । आप अपने निकटस्थ व्यक्ति के समक्ष मन की भावनाओं को व्यक्त करेंगे और उस व्यक्ति की ओर से अपनी भावनाओं से संबंधित प्रतिसाद भी प्राप्त होंगे । गणेशजी की शुभकामनाएँ आपके साथ हैं ।

Advertisement

तुला- आज आप यदि किसी कानूनी विवादों में फंसे होंगे तो उसका हल आएगा । कोर्ट के बाहर समाधान होने की भी संभावना है । पूरे दिन आप कार्य में व्यस्त रहेंगे और शाम को कार्यभार हल्का होगा । आज आपको समस्याओं का हल पाने की शक्ति भी प्राप्त होगी । गणेशजी की कृपा आपके साथ है ।
वृश्चिक- आज का दिन शांतिपूर्वक व सावधानीपूर्वक रूप से बिताने की गणेशजी की सलाह है। नए कार्यों में असफलता प्राप्त होने के योग हैं, इसलिए कोई नया काम प्रारंभ न कीजिएगा। क्रोध पर संयम रखिएगा। सरकार विरोधी प्रवृत्तियों से दूर रहिएगा। खर्च के बढ़ जाने से आर्थिक संकट भी खड़ा हो सकता है।

Advertisement

धनु – गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आनंदपूर्वक बीतेगा। मनोरंजन के प्रसंग से आपका मन प्रफुल्लित रहेगा। विपरीत लिंगीय व्यक्तियों के सहवास से आपको आनंद मिलेगा। मित्रों के साथ प्रवास, पर्यटन का आयोजन हो सकता है। लेखनकार्य के लिए दिन बहुत अनुकूल है। साझेदारी से लाभ होगा।
मकर – गणेशजी कारकिर्दगी के प्रति जागरुक व्यक्तियों को अधिक परिश्रम करने की सलाह देते हैं। किसी प्रतिष्ठित कंपनी में से आपको अभूतपूर्व ऑफर आएँगे । ऑफिस में अपने सहकर्मचारियों और उच्च पदाधिकारियों की तरफ से आपके कार्य की सराहना की जाएगी और प्रोत्साहित किया जाएगा । गणेशजी की कृपा आपके साथ है ।

कुंभ- आज का कुंभ राशिफल बताता है कि इस राशि वालों को आज परिश्रम का फल मिलेगा, न्याय पक्ष मजबूत होगा, धन लाभ होगा, नई गतिविधियां और मनोरंजन आपके लिये आराम करने में सहायक होंगे।
मीन- लोगों के लिए आज का दिन असाधारण अच्छा कहा जा सकता है । आप अपनी कारकिर्दगी में इच्छित परिणाम प्राप्त कर सकेंगे । गणेशजी कहते हैं कि विशेष अध्ययन के लिए विदेशगमन करने के लिए इच्छुक विद्यार्थियों को निश्चितरूप में सफलता मिलेगी । आज का दिन सफलतापूर्ण और शुभ होने के बारे में गणेशजी बताते हैं ।

(Source- Ganesha Speaks)