शिंदे कैबिनेट विस्तार में क्यों हो रही देर?, 27 दिन बाद भी क्यों नहीं ले रहे फैसला?, Inside Story

सीएम एकनाथ शिंदे ने हाल ही में कहा था कि वो अगले तीन दिनों में अपनी कैबिनेट का विस्तार कर लेंगे, लेकिन दिल्ली दौरा टलने के बाद फिर कयासों का बाजार गर्म हो गया है।

New Delhi, Jul 28 : महाराष्ट्र में नई सरकार को कुछ दिन हो चुके हैं, लेकिन अभी तक सीएम एकनाथ शिंदे ने अपनी कैबिनेट का विस्तार नहीं किया है, बुधवार को सीएम इसे अंतिम रुप देने के लिये दिल्ली जाने वाले थे, जहां उनकी मुलाकात बीजेपी नेतृत्व से हो सकती थी, लेकिन अंतिम समय में उन्होने अपना दौरा रद्द कर दिया, हालांकि उन्होने इसके कारण नहीं बताये हैं।

Advertisement

कैबिनेट विस्तार
सीएम एकनाथ शिंदे ने हाल ही में कहा था कि वो अगले तीन दिनों में अपनी कैबिनेट का विस्तार कर लेंगे, लेकिन दिल्ली दौरा टलने के बाद फिर कयासों का बाजार गर्म हो गया, eknath shinde (1) लोग अब शिंदे गुट और बीजेपी के बीच समीकरण पर भी चर्चा करने लगे, मालूम हो कि सीएम बनने के बाद एकनाथ शिंदे कई बार दिल्ली का दौरा कर चुके हैं, अधिकांश मीटिंग के बाद कैबिनेट विस्तार पर अंतिम मुहर की बात कही जाती रही है।

Advertisement

फंस रहा पेंच
एकनाथ शिंदे के विद्रोह को महीने भर से ज्यादा समय हो चुका है, साथ ही उनके शपथ ग्रहण समारोह को भी महीना होने वाला है, 30 जून को एकनाथ शिंदे ने सीएम और देवेन्द्र फडण्वीस ने डिप्टी सीएम द की शपथ ली थी, eknath-shinde इसके बाद हर बार ये कहा जा रहा है कि शिंदे और फडण्वीस जल्द ही कैबिनेट का विस्तार करेंगे, लेकिन अभी तक समय नहीं मिला है।

Advertisement

विपक्ष साध रहा निशाना
हालांकि इस बीच विपक्ष ने कैबिनेट विस्तार नहीं करने पर प्रदेश सरकार की आलोचना भी की है, विदर्भ-मराठवाड़ा में बारिश से बड़े पैमाने पर खेती को नुकसान पहुंचा है, कैबिनेट का विस्तार ना होने के कारण किसी भी जिले में संरक्षक मंत्री नहीं हैं, eknath shinde साथ ही विपक्ष ने सरकार की ओर से मदद नहीं पहुंचने की भी आलोचना की है, साथ ही प्रदेश सरकार का मॉनसून सत्र अभी तक नहीं हुआ है।